होम / July Travel Trip: अगर आप जुलाई में कहीं बाहर घूमने का सोच रहे हैं तो ये जगहें मौसम के हिसाब से है बेस्ट

July Travel Trip: अगर आप जुलाई में कहीं बाहर घूमने का सोच रहे हैं तो ये जगहें मौसम के हिसाब से है बेस्ट

• LAST UPDATED : July 2, 2024

India News MP( इंडिया न्यूज),July Travel Trip: मानसून आने के कारण गर्मी से कुछ राहत मिली है। ऐसे मौसम में लोगों का कहीं बाहर घूमने का भी मन करता है। देश की कुछ जगहों का नजारा इस मौसम में बहुत बेहतरीन बन जाता है। जुलाई महीने में बहुत अधिक छुट्टी तो नहीं है लेकिन वीकेंड ट्रिप पर सफर के लिए जा सकते हैं। दो दिन की ट्रिप के लिए ऐसी ही जगहों का चयन करें, जहां घूमने के लिए खर्च भी कम हो और सुहाना माहौल हो। आइए जानते हैं जुलाई के महीने में घूमने के लिए बेहतरीन जगहों के बारे में।

केरल के पर्यटन स्थल

जुलाई के महीने में मानसून का पूरा लुत्फ उठाने के लिए केरल घूमने जा सकते हैं। केरल का अल्लेपी, मुन्नार, पेरियार, पोनमुडी इस मौसम में घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगह हो सकती है। केरल के इन खूबसूरत शहरों और हिल स्टेशन तक पहुंचने के लिए त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट, कोचिन एयरपोर्ट या फिर त्रिवरुनानथपुरम सेंट्रल, एर्नाकुलम जंक्शन, पालाकक्ड जंक्शन जा सकते हैं।

महाराष्ट्र के हिल स्टेशन

महाराष्ट्र में कई ऐसे शहर हैं, जहां जुलाई के महीने में जा सकते हैं। इनमें महाबलेश्वर हिल स्टेशन, अंबोली, लोनावाला, माथेरान, पंचगनी, अलीबाग जैसी जगहों पर जा सकते हैं।

कर्नाटक के पर्यटन स्थल

भारत का स्कॉटलैंड कहा जाने वाला कूर्ग हिल स्टेशन घूमने जा सकते हैं। बीआर हिल्स, नंदी हिल्स और केम्मनगुंडी और उडुपी से 45 किमी दूर अगुंबे हिल स्टेशन जा सकते हैं।

राजस्थान के खूबसूरत शहर

राजस्थान बेहद खूबसूरत राज्य है। इस राज्य में जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, पुष्कर, माउंट आबू और बूंदी जैसी जगहें घूमने के लिए बेहतर विकल्प हैं। इन शहरों की खूबसूरती मानसून में अधिक बढ़ जाती है। वहीं मानसून और सर्दियों में यहां की सैर आनंद का अनुभव करा सकती है। जुलाई के महीने में आप उदयपुर की सैर पर जाएं। यहां के ऐतिहासिक स्थल, झीलें और किले बेहद अद्भुत दृश्य प्रदान करते हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox