होम / Amarnath Ghosh: भारतीय डांसर की अमेरिका में गोली मारकर हत्या, खबर मिलने के बाद अंतिम संस्कार के लिए पैसा किया गया इकठ्ठा

Amarnath Ghosh: भारतीय डांसर की अमेरिका में गोली मारकर हत्या, खबर मिलने के बाद अंतिम संस्कार के लिए पैसा किया गया इकठ्ठा

• LAST UPDATED : March 2, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Amarnath Ghosh: कोलकाता के पेशेवर भरतनाट्यम और कुचिपुड़ी नर्तक अमरनाथ घोष, जिनकी अमेरिकी के राज्य मिसिसिपी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उनके अंतिम संस्कार के लिए पैसों को इकट्ठा किया गया है। उनकी मृत्यु अमेरिका में भारतीयों और भारतीय मूल के व्यक्तियों की मृत्यु में शामिल थी। अभी तक इस साल की शुरुआत से अमेरिका में भारतीयों और भारतीय मूल के लोगों की हत्या के आधा दर्जन से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

GoFundMe पेज के अनुसार

GoFundMe पेज ने कहा “अमरनाथ की मृत्यु ने हम सभी को तोड़ दिया है, और उनकी अनुपस्थिति हमारे कुचिपुड़ी समूह में गहराई से महसूस की जाती है। इसके आलोक में, हम समर्थन के लिए अपने समुदाय तक पहुंच रहे हैं। अमरनाथ प्रसिद्ध गुरु वेम्पति चिन्ना सत्यम गरु के समर्पित छात्र थे। वह कुचिपुड़ी कला अकादमी में संकाय के रूप में काम करते हुए सेंट लुइस में वाशिंगटन विश्वविद्यालय में मास्टर की पढ़ाई कर रहे थे, जहां उन्होंने अपने जुनून और विशेषज्ञता को साझा किया, अपनी प्रतिभा और समर्पण से हमारे जीवन को समृद्ध किया”।

अभिनेता ने दी जानकारी

अभिनेता देवोलीना भट्टाचार्जी द्वारा सोशल मीडिया साइट एक्स पर उनकी मौत की खबर शेयर करने के बाद अमेरिका में उनकी मौत की खबर ने राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया। देवोलीना ने कहा कि अमरनाथ उनके दोस्त थे और उन्होंने भारत सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

उन्होंने आगे कहा “मेरे दोस्त अमरनाथ घोष की मंगलवार शाम को अमेरिका के सेंट लुइस अकादमी पड़ोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिवार में एकमात्र बच्चा, (उसकी) माँ की 3 साल पहले मृत्यु हो गई। बचपन में ही पिता का निधन हो गया,”

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox