होम / Article 370: PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- दुनिया की कोई कोई भी ताकत धारा 370 की वापसी नहीं करा सकती

Article 370: PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- दुनिया की कोई कोई भी ताकत धारा 370 की वापसी नहीं करा सकती

• LAST UPDATED : December 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Article 370: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पीएम मोदी का बड़ा बयान आया है। पीएम मोदी ने कहा कि अब दुनिया की कोई कोई भी ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि एक देश में किसी तरह से दो विधान नहीं चल सकते। धारा 370 का हटना किसी राजनीति से ज्यादा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरूरी था।

सकारात्मक उपयोग के लिए सलाह (Article 370)

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, जिसके बाद पीएम मोदी ने भी अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर विपक्षी दलों को जवाब दिया है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि अब ब्रह्मांड की कोई भी ताकत Article 370 की वापसी नहीं करा सकती है। इसलिए अब हम इसका इस्तेमाल सकारात्मक काम के लिए करेंगे।”

यह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए जरूरी 

साथ ही PM ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि एक देश में किसी तरह से दो विधान नहीं चल सकते हैं। आगे कहा कि अनुच्छेद 370 का हटना किसी राजनीति से ज्यादा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरूरी था। जम्मू-कश्मीर में विकास और वहां के लोगों के आसान जीवन के लिए जरूरी था। PM मोदी ने पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि इसे कुछ परिवारवादियों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए मुट्ठी में बंद कर लिया था।

जम्मू-कश्मीर का आमजन न तो किसी स्वार्थ भरी राजनीति का हिस्सा है और न ही बनना चाहता है। वो अतीत की परेशानियों से निकलकर देश के आम नागरिक की तरह बिना भेदभाव के अपने बच्चों का भविष्य और अपना वर्तमान सुरक्षित करना चाहता है।

पीएम मोदी ने किया दावा

प्रधानमंत्री मोदी ने यह दावा किया कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर बदल गई है। अब वहां सिनेमा हॉल चल रहे है। वहां पर टेररिस्ट नहीं, अब टूरिस्ट्स का मेला है। अब वहां पत्थरबाजी नहीं होती बल्कि फिल्मों की शूटिंग हो रही हैं। साथ ही कहा कि आज भी राजनीतिक स्वार्थ में जो लोग अनुच्छेद 370 को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, उन्हें मैं दो टूक कहूंगा- अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती है।

ये भी पढ़ें:

MP News: दो ट्रकों के बीच हुई भयानक टक्कर, ड्राइवर की जलकर मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox