होम / Israel Hamas War: इजरायल लेगा भारतीय मजदूरों की मदद?, जानें वजह

Israel Hamas War: इजरायल लेगा भारतीय मजदूरों की मदद?, जानें वजह

• LAST UPDATED : November 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Israel Hamas War: हमास से जंग के बीच इजरायल ने गाजा के नागरिकों को अपने देश में काम करने की अनुमति देने पर रोक लगा दी है। बता दें, इजरायल की कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री ने भारत सरकार से 90 हजार फिलिस्तीनियों की जगह पर 1 लाख भारतीय कामगारों की भर्ती की परमिशन मांगी हैं।

इजरायल ने मांगे एक लाख मजदूर

वेस्ट बैंक की वॉयस ऑफ अमेरिका की एक रिपोर्ट में इजरायल बिल्डर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैम फीग्लिन ने कहा, “हम अभी भारत के साथ बातचीत में जुटे हैं। हमें अपने प्रस्तावों की मंजूरी के लिए इजरायली सरकार की मंजूरी का भी इंतजार है। इजरायल को सुचारू ढंग से चलाने के लिए भारत से 50 हजार से एक लाख श्रमिकों लाए जाने की आवश्यकता है।”

इजरायल के कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में 25 % फिलिस्तीनी

मिली रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल के कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में 25 % फिलिस्तीनियों की सहायता ली जाती है। इसमें 10 % कामगार गाजा इलाके से आते हैं। इसपर हैम फीग्लिन ने कहा, “हम जंग के बीच फंसे हैं और फिलिस्तीनी नागरिक कंस्ट्रक्शन सेक्टर में 25 फीसदी का योगदान देते हैं। जंग होने के बाद से उन्हें देश में काम करने की परमिशन नहीं है।”

Read more: AIIMS Bhopal Recruitment: एम्स भोपाल में ग्रुप-सी के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन, जानें पूरी प्रकिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox