होम / MIG-29: एयरपोर्ट पर MIG-29 का टेक-ऑफ के दौरान फटा टायर, कई उड़ानों पर पड़ा असर

MIG-29: एयरपोर्ट पर MIG-29 का टेक-ऑफ के दौरान फटा टायर, कई उड़ानों पर पड़ा असर

• LAST UPDATED : December 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) MIG-29: आज गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक दुर्घटना होने से बच गया। दरअसल, गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ान भरते समय MIG- 29 विमान का टायर फट गया। इस दौरान हादसा तो नहीं हुआ लेकिन यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

गनीमत यह रही कि इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। टायर फटने के बाद विमान को रनवे के किनारे खड़ा किया गया और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंच गई। मंगलवार दोपहर को विमान गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर नियमित उड़ान भरने ही वाला था कि तभी उसका टायर फट गया। हालाँकि कोई घायल नहीं हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि MIG–29 टायर फटने के कारण टैक्सीवे पर रुक गया। घटना के परिणामस्वरूप, अधिकारियों ने शाम 4 बजे तक हवाई अड्डे के रनवे को परिचालन के लिए बंद कर दिया, जिससे यात्री उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं।

नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा-

उन्होंने कहा कि जब विमान अपनी नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर था तो उसका टायर फट गया. इसके तुरंत बाद, फायर ब्रिगेड और अन्य सेवाओं को मौके पर बुलाया गया।

आपको बता दें कि दक्षिण गोवा जिले में स्थित डाबोलिम हवाई अड्डा नौसेना बेस आईएनएस हंसा का हिस्सा है। इसका उपयोग दिन के समय नौसेना के विमानों द्वारा किया जाता है।

डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक एसवीटी धम्मजय ने कहा, “घटना के कारण, हवाई अड्डे के रनवे को शाम 4 बजे तक परिचालन के लिए बंद कर दिया गया था। इसके कारण 10 उड़ानें प्रभावित हुईं। कुछ उड़ानों को मोपा में मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।

Read More:

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox