HomeनेशनलNew Delhi: कांग्रेस के पत्र को इलेक्शन कमिशन ने किया खारिज, EVM...

New Delhi: कांग्रेस के पत्र को इलेक्शन कमिशन ने किया खारिज, EVM को लेकर कही बड़ी बात

India News (इंडिया न्यूज) New Delhi: Election Commission ने EVM-VVPAT को लेकर कांग्रेस के सभी दावों को खारिज करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश के पत्र का जवाब दे दिया है। हाल ही में कांग्रेस नेता ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर कहा था कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) के एक प्रतिनिधिमंडल को वीवीपैट पर्चियों पर अपने विचार रखने के लिए समय दिया जाए।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिया जवाब

मुख्य चुनाव आयुक्त ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के नए पत्र में कुछ नया नहीं है। इससे पहले भी Election Commission इस मुद्दे पर अपना स्टैंड साफ कर चुका है। हालांकि Election Commission ने सुप्रीम कोर्ट के सामने भी EVM-VVPAT के मुद्दे पर अपना जवाब दाखिल कर किया है।

Election Commission ने जवाब में कहा कि उनके द्वारा खुद सुप्रीम कोर्ट में EVM-VVPAT के मुद्दे पर जो याचिका दाखिल की गई थी वह अभी सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से लेकर देश की विभिन्‍न अदालतों में इस संबंध में Election Commission ने कई बार यह स्पष्ट किया गया है।

Election Commission के प्रधान सचिव ने क्या कहा

वहीं, Election Commission में प्रधान सचिव प्रमोद कुमार शर्मा ने जयराम रमेश को जवाब देते हुए कहा कि EVM का उपयोग करके कराये गए चुनावों के नतीजों, कानूनी ढांचे, स्थापित न्यायशास्त्र, तकनीकी सुरक्षा और प्रशासनिक रक्षा उपायों के आधार पर, आयोग को चुनावों में ईवीएम के उपयोग पर पूरा भरोसा है।

Also Read: T-20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 1 जून से होगा शुरू, भारत का पाकिस्तान से मुकाबला इस तारीख को

Also Read: Sports News: टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने की दौड़ में रविचंद्रन अश्विन, इन…

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular