होम / T20 World Cup: T20 विश्व कप पर संकट का साया, मिली वेस्टइंडीज को आतंकी हमले की धमकी

T20 World Cup: T20 विश्व कप पर संकट का साया, मिली वेस्टइंडीज को आतंकी हमले की धमकी

• LAST UPDATED : May 6, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), T20 World Cup: जून में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की वेस्टइंडीज शाखा ने टूर्नामेंट के दौरान हमले की धमकी दी है। इस खबर से मेजबान देश वेस्टइंडीज में हड़कंप मच गया है, लेकिन क्रिकेट प्रशासन ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

वीडियो के ज़रिये मिली धमकी

आतंकी संगठन के खोरासान प्रांत ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कई देशों में हमले करने की योजना का खुलासा किया गया है। इसमें समर्थकों से भी हमलों में शामिल होने की अपील की गई है। उत्तरी पाकिस्तान से आने वाली इस धमकी के बाद वेस्टइंडीज सतर्क हो गया है।

सुरक्षा की गारंटी (T20 World Cup)

हालांकि, क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने स्पष्ट किया है कि टूर्नामेंट में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, “हम मेजबान देशों और शहरों के अधिकारियों के साथ मिलकर किसी भी खतरे से निपटने की पूरी रणनीति बना रहे हैं। हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है।”

सुरक्षा एजेंसियां खतरे से निपटने में सक्षम

त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोव्ले ने भी आश्वासन दिया है कि सुरक्षा एजेंसियां किसी भी खतरे से निपटने में सक्षम हैं। बारबाडोस की क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
यहाँ खेले जाएंगे मैच

टी20 विश्व कप के मैच वेस्टइंडीज के कई स्थानों जैसे बारबाडोस, गुयाना, एंटीगा और बारबुडा, सेंट विंसेंट, सेंट लुसिया, ग्रेनेडिंस, त्रिनिदाद और टोबागो में खेले जाएंगे। आतंकी धमकी के बावजूद क्रिकेट प्रशासन मेगा इवेंट को सुरक्षित कराने का भरोसा दिला रहा है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox