होम / अग्निपथ योजना: सुप्रीम कोर्ट ने अग्निपथ योजना से जुड़े सभी मामले दिल्ली हाईकोर्ट में किए ट्रांसफर

अग्निपथ योजना: सुप्रीम कोर्ट ने अग्निपथ योजना से जुड़े सभी मामले दिल्ली हाईकोर्ट में किए ट्रांसफर

• LAST UPDATED : July 19, 2022

इंडिया न्यूज़, Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर पुरे भारत में विरोध जारी है इसके चलते देश में सर्वोच्च न्यायालय में तीन अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं।इसके जरिए अग्निपथ योजना पर फिलहाल रोक की मांग की गई है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सभी मामलों को दिल्ली हाई कोर्ट ट्रांसफर कर दिया है।

शीर्ष अदालत में योजना पर रोक लगाने की मांग पर दर्ज याचिका

सैन्य भर्ती के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर विरोध कम नहीं हो रहा है। एक तरफ इस योजना को लेकर सियासी पारा हाई है तो दूसरी तरफ ये मामला कानूनी रूप भी ले चुका है। देश के सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट में भी अग्निपथ योजना को रोके जाने की मांग को लेकर तीन अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार 19 जुलाई को अहम सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अग्निपथ योजना से जुड़े सभी मामलों को दिल्ली हाई कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया है।

इससे पहले शीर्ष अदालत में दाखिल याचिकाओं में फिलहाल अग्निपथ योजना पर रोक लगाने की मांग की गई थी। वहीं इस मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से किसी भी तरह का फैसला लिए जाने से पहले सरकार का पक्ष जानने का आवेदन किया था।

शीर्ष अदालत में यह मामला जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, सूर्यकांत और ए एस बोपन्ना की 3 सदस्यीय बेंच के सामने सुनवाई के लिए लगा है। इन तीन सदस्यों की बेंच ही तीनों याचिकाओं और सरकार के पक्ष से जुड़े मामले की सुनवाई की।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में जो तीन याचिकाएं सुनवाई के लिए लगी हैं, उनके याचिकाकर्ता हैं- हर्ष अजय सिंह, मनोहर लाल शर्मा और रविंद्र सिंह शेखावत।

ये भी पढ़े: Shiva Temples Of Mandu: श्रावण मास में मांडू के इन शिव मंदिरों पर भक्तों का लगता है जमावड़ा

ये भी पढ़े: मध्यप्रदेश : भारी बारिश के कारण सुखतवा नदी का एप्रोच रोड बहने से यातायात बाधित

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश : सिंगरौली मेयर चुनाव में रानी अग्रवाल की जीत के साथ, आप की मध्य प्रदेश में एंट्री

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox