होम / Ram Mandir: जानिए कौन है अरुण योगीराज, जिनकी बनाई रामलला की मूर्ति विराजेगी राम मंदिर में

Ram Mandir: जानिए कौन है अरुण योगीराज, जिनकी बनाई रामलला की मूर्ति विराजेगी राम मंदिर में

• LAST UPDATED : January 2, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के लिए भगवान राम की मूर्ति का चयन सोमवार को कर लिया गया। वहीं, मैसूर (कर्नाटक) के मशहूर मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई रामलला की मूर्ति पर मंजूरी की मुहर लग गई है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर यह जानकारी दी है। केंद्रीय मंत्री ने प्रह्लाद जोशी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘जहां राम हैं, वहां हनुमान हैं, भगवान राम की मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है। देश के प्रसिद्ध मूर्तिकार, हमारे गौरव अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी।

अरुण योगीराज कौन है (Ram Mandir)

37 वर्षीय अरुण योगीराज कर्नाटक के मशहूर मूर्तिकार योगीराज शिल्पी के बेटे हैं। इतना ही नहीं अरुण योगीराज के पिता वाडियार परिवार के महलों को खूबसूरती देने के लिए भी जाने जाते हैं। बताया जाता है कि अरुण योगीराज ने 2008 में मैसूर यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है।

पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

अरुण योगीराज ने बनाई थी सुभाष चंद्र बोस की 30 फीट ऊंची प्रतिमा। जिसे पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति स्थल के पीछे भव्य छतरी के नीचे स्थापित किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने जब सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति स्थापित की तो उन्होंने मूर्तिकार अरुण योगीराज की भी तारीफ की। इतना ही नहीं अरुण योगीराज ने प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की है। इसके अलावा अरुण योगीराज ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा बनवाई थी, जिसके बाद अरुण योगीराज सुर्खियों में आए थे।

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox