होम / Gen-Z Way To Success Launched : प्रार्थना बत्रा की किताब युवाओं के लिए प्रेरणा : साक्षी मलिक

Gen-Z Way To Success Launched : प्रार्थना बत्रा की किताब युवाओं के लिए प्रेरणा : साक्षी मलिक

• LAST UPDATED : July 8, 2022

इंडिया न्यूज़, New Delhi : लेखक प्रार्थना बत्रा पहलवान साक्षी मलिक के साथ अपनी पहली किताब गेटिंग द ब्रेड: द जेन जेड वे टू सक्सेस गुरुवार (07 जुलाई) को लॉन्च का चुके है। आयोजन नई दिल्ली में हुआ था। किताब में, 17 वर्षीय लेखिका ने अपने अनुभवों और प्रतिष्ठित नेताओं, उद्यमियों और मीडिया हस्तियों से सीखों के बारे में बताया।

पुस्तक का उद्देश्य : युवा पीढ़ी को अपने सपनों को आगे बढ़ाना

पुस्तक का उद्देश्य युवा पीढ़ी को अपने सपनों को आगे बढ़ाने, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और मानवता के महत्व को पूरी तरह से समझने के लिए प्रेरणा प्रदान करना है। एक उत्साही पाठक और एक प्रसिद्ध सार्वजनिक वक्ता, प्रार्थना ‘पावर, पीपल, और प्रार्थना’ नाम से एक YouTube चैनल चलाती हैं।

वह 2019 में महिला आर्थिक मंच सहित कई सार्वजनिक मंचों पर वक्ता रही हैं। जिसमें मासिक धर्म क्यों नहीं मनाया जाना चाहिए। इस पर उनके संबोधन को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। पब्लिक स्पीकिंग में अपनी प्रशंसा के अलावा प्रार्थना और उनकी टीम ने टाई यंग एंटरप्रेन्योर्स बिजनेस प्लान प्रतियोगिता में भी दूसरा स्थान हासिल किया।

2021 में की गई थी घोषणा

वह लज्जा डायरीज़ की सह-संस्थापक भी हैं। एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म जिसका उद्देश्य भारत में नारीवाद और महिलाओं के अधिकारों पर लिंग प्रवचन को सम्मानित करना है। गेटिंग द ब्रेड: द जेन-जेड वे टू सक्सेस की घोषणा फरवरी 2021 में की गई थी। जिसके एक साल बाद प्रार्थना ने एक YouTube श्रृंखला शुरू की। जिसमें उन्होंने अभिनेत्री प्राजक्ता कोली और स्पोर्टिंग आइकन साक्षी मलिक सहित विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित नामों का साक्षात्कार लिया।

ये भी पढ़े: गोली लगने से बेहोश हुए जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, हमलावर हिरासत में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox