होम / Online Fraud: मोबाइल पर एक मैसेज आया और उड़ा लिए 6 लाख, जानिए कैसे

Online Fraud: मोबाइल पर एक मैसेज आया और उड़ा लिए 6 लाख, जानिए कैसे

• LAST UPDATED : October 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Online Fraud: गुजरात से साइबर फ्रॉड का नया मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति को 1-2 लाख का नहीं, बल्कि 6 लाख का चूना लगा है। इस स्कैम में यूजर्स को फंसाने के लिए Youtube Video को लाइक करने के बदलने रुपये कमाने का झांसा दिया फिर उसके बाद अकाउंट से 6 लाख रुपये से ज्यादा उड़ा लिए। जिसमें व्यक्ति को पार्ट टाइम नौकरी का लालच दिया। इस साइबर स्कैम के बारे में आपको डिटेल्स में बताते है।

साइबर फ्रॉड के शिकार

गुजरात के रहने वाले 36 साल के दीपक एक साइबर फ्रॉड के शिकार हो गया। साबर फ्रॉड में दीपक की मेहनत की कमाई के 6 लाख रुपये उड़ा लिए हैं। पीड़ित ने साइबर क्राइम पुलिस में कंप्लेंट दर्ज करा दी है, जिसमें पीड़ित ने बताया है कि उनको एक अनजान नंबर से WhatsApp पर मैसेज आया और उस लालच में वे फंस गए। हाई रिटर्न का लालच विक्टिम के पास वॉट्सऐप के जरिए एक मैसेज आया, जिसमें पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया। इस पार्ट टाइम जॉब में यूजर्स को बड़ी ही आसानी से कमाई का मौका मिल रहा था।

Youtube वीडियो कर रहा था लाइक

पार्ट टाइम जॉब के वर्क प्रोफाइल में यूजर्स को बड़ा ही आसान काम बताया। इसमें यूजर्स को Youtube Video लाइक करना था। हर एक लाइक पर एक टास्क कंप्लीट होता है और हर एक टास्क पर पेमेंट मिलनी थी।

मामले की जांच जारी

ये स्कैम 3 हफ्ते तक चला। इस स्कैम के दौरान पीड़ित ने अपने अकाउंट से 6.12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने टास्क से बोनस जीते और जब उन्हें अपने बैंक में ट्रांसफर कराने के लिए कहा, तो वो ऐसा नहीं कर पाया। विक्टिम को फिर समझ आ गया कि वह साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया हैं। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read: MP Election 2023: दिग्विजय ने बताया उनके इस्तीफे का सच, जानिए…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox