होम / राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की कांस्य पदक विजेता पूजा गहलोत के लिए पीएम मोदी ने दिया हार्दिक संदेश

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की कांस्य पदक विजेता पूजा गहलोत के लिए पीएम मोदी ने दिया हार्दिक संदेश

• LAST UPDATED : August 7, 2022

इंडिया न्यूज़, New Delhi : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय पहलवान पूजा गहलोत को राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दी और कहा कि उनकी जीवन यात्रा सभी को प्रेरित करती है। देश के लिए कांस्य पदक जीतने के बाद शनिवार शाम गहलोत भावुक हो गए और उन्होंने कहा की, “मैं अपने देशवासियों से माफी मांगती हूं। मेरी इच्छा थी कि यहां राष्ट्रगान बजाया जाए… लेकिन मैं अपनी गलतियों से सीखूंगी।

PM मोदी ने ट्वीट में लिखा

इस विकास पर प्रतिक्रिया देते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक ट्वीट में लिखा, “पूजा, आपका पदक समारोह के लिए कहता है, माफी नहीं। आपकी जीवन यात्रा हमें प्रेरित करती है, आपकी सफलता हमें प्रसन्न करती है। आप आगे महान चीजों के लिए किस्मत में हैं .. ।प्रकाश बनाए रखना!”

पूजा गहलोत, पूजा सिहाग और दीपक नेहरा ने अपने कांस्य पदक की पुष्टि करते हुए भारत के कुश्ती दल ने अपने 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान को सभी बारह पहलवानों के पदक के साथ समाप्त कर दिया। छह स्वर्ण, एक रजत और पांच कांस्य के साथ कुश्ती का राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की दौड़ 2018 गोल्ड कोस्ट खेलों अर्जित बारह के बराबर है।

पूजा गहलोत ने राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 50 किग्रा में कांस्य पदक जीता

भारतीय पहलवान पूजा गहलोत ने राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 50 किग्रा में कांस्य पदक जीता। उन्होंने शनिवार को कोवेंट्री एरिना रेसलिंग मैट बी में स्कॉटलैंड की क्रिस्टीन लेमोफैक लेचिदजियो को हराया। पूजा गहलोत ने 12-2 से कांस्य पदक जीता और तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत हासिल की। यह मैच तीन मिनट उनतालीस सेकेंड तक चला। भारतीय पहलवान ने पहले पीरियड में 10-2 की बढ़त ले ली और दबाव अपने प्रतिद्वंद्वी पर था।

भारत अब तक 40 पदक जीत चुका है

मैच में गहलोत अच्छी फॉर्म में थे। वह अपनी पकड़ बनाने में सफल रही और उसने कांस्य पदक जीतने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को दूर रखा। 9वें दिन अपने प्रदर्शन से प्रेरित होकर देश में 14 पदक अर्जित किए, भारत में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन क्रिकेट, मुक्केबाजी, टेबल टेनिस और एथलेटिक्स जैसे विभिन्न खेल आयोजनों में कई पदक अर्जित करने का लक्ष्य रखा है। भारत अब तक 40 पदक जीत चुका है। जिसमें 13 स्वर्ण, 11 रजत और 16 कांस्य पदक शामिल हैं।

ये भी पढ़े : एक देश, एक संविधान, एक झंडा, हर घर तिरंगा : कार्तिक शर्मा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox