होम / UNICEF On MP Govt. : MP सरकार की योजनाओं की UNICEF ने की तारीफ, जानिके पूरा मामला

UNICEF On MP Govt. : MP सरकार की योजनाओं की UNICEF ने की तारीफ, जानिके पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 18, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), UNICEF On MP Govt. : मध्य प्रदेश सरकार की सेनिटेशन एवं हाईजीन योजना को यूनिसेफ ने सराहा है। इस योजना का उद्देश्य किशोरियों के स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा देना है। योजना के अंतर्गत छात्राओं को सेनिटरी नेपकिन के लिए आर्थिक सहायता दी जा रही है। यूनिसेफ ने इसे एक अनूठी पहल बताते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी तारीफ की है, जिससे इस योजना को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है।

 खातों में 57 करोड़

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 11 अगस्त को भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में इस योजना के तहत 19 लाख छात्राओं के खातों में 57 करोड़ 18 लाख रुपये की राशि अंतरित की। यह सहायता कक्षा 7 से 12 तक की छात्राओं के लिए सेनिटरी नेपकिन की खरीद के लिए दी जा रही है। योजना का मुख्य उद्देश्य स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। इस योजना का संचालन स्कूल शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आभार व्यक्त किया

UNICEF द्वारा की गई सराहना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश के किशोरों और बच्चों के लिए काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को विश्व स्तर पर मान्यता देने के लिए यूनिसेफ इंडिया और अनिल गुलाटी का हार्दिक धन्यवाद।” उन्होंने गुल नामक कलाकार को सुंदर चित्रण के लिए भी धन्यवाद दिया।

यह योजना न केवल छात्राओं के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, बल्कि समाज में स्वच्छता और हाइजीन के महत्व को भी उजागर करती है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox