होम / Factory Fire: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई मजदूर झुलसे

Factory Fire: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई मजदूर झुलसे

• LAST UPDATED : April 17, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Factory Fire: मंगलवार को इंदौर जिले के एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना सामने आई है। इस घटना में पांच मजदूर घायल हो गए। इन पांचों को इंदौर के चोइथराम अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सुतली बम बना रहे थे मजदूर
इंदौर के महू में अंबा चंदन गांव से करीब 5 किमी दूर स्तिथि कारखाने में सुतली बम बनाए जा रहे थे, बम बनाते समय अचानक विस्फोट हुआ और पांच मजदूर भी विस्फोट की चपेट में आगए और बुरी तरह घायल हो गए। इलाज के लिए मजदूरों को इंदौर के चोइथराम अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।
अवैध रूप से चल रही थी फैक्टरी
हादसे को लेकर डीएसपी उमाकांत चौधरी का कहना है की इस घटना को लेकर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। हालांकि अब तक विस्फोट होने का कारण सामने नहीं आया है। पुलिस अधिकारीयों की शुरुआती जांच से पता चला है कि फैक्ट्री का मालिक शाकिर खान नाम का शक्श है, जो कि इंदौर से सटे राऊ शहर में रहता है। सूचना के अनुसार हरदा में हुए हादसे के बाद प्रशासन ने बेम बनाने की फैक्ट्री की अनुमति रद्द कर रखी थी, लेकिन उसके बावजूद बिना अनुमति के मजदूर पटाखे बनाए जा रहे थे, और इस फैक्ट्री में लगातार काम चल रहा था।
अलग अलग स्थान में हो रहा है काम
इंदौर के कलेक्टर आशीष सिंह ने अस्पताल जाकर घायल मजदूरों की स्थिति पूछी और उनसे जानकारी हासिल की । उन्होंने बताया कि जंगली इलाके में फैक्ट्री परिसर में आठ अलग-अलग शेडों में लगभग 12 से 13 लोग काम कर रहे थे, जिसमें से एक शेड में विस्फोट हुआ और मजदूर बुरी तरह घायल हो गए।

यह भी पढ़े :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox