होम / Jitu Patwari: इंदौर में गुस्साए किसानों ने सरकार के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन, जीतू पटवारी समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद

Jitu Patwari: इंदौर में गुस्साए किसानों ने सरकार के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन, जीतू पटवारी समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Jitu Patwari: मध्यप्रदेश के चुनावी साल में नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच कांग्रेस द्वारा आज सरकार के खिलाफ इंदौर में दो बड़ा प्रदर्शन देखने को मिला है। पहला प्रदर्शन शहर में बढ़ रहे अपराध और नशाखोरी को लेकर किया गया, तो वहीं दूसरा प्रदर्शन इकॉनामिक कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण की जाने वाली भूमि के विरोध में किया गया। पहला प्रदर्शन महिला कांग्रेसियों द्वारा पुलिस कमिश्नर कार्यालय के सामने किया गया वहीं दूसरा प्रदर्शन नावदा से ट्रैक्टर रैली के रूप में शुरू होकर एकेवीएन कार्यालय पहुंचा।

  • इकॉनामिक कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण की जाने वाली भूमि के विरोध में
  • नाइट कल्चर के दौरान होने वाली घटनाओं को लेकर विरोध

नाइट कल्चर में बाधा

पहले प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल और शहर अध्यक्ष साक्षी शुक्ला के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाएं कमिश्नर कार्यालय पर पहुंची। वहां उन्होंने नाइट कल्चर के दौरान होने वाली घटनाओं को लेकर विरोध जताया। साथ ही इसपर लगाम लगाने की मांग की है। वहीं दूसरे प्रदर्शन में किसानों का कहना था कि बनाए जा रहे इकनॉमिक कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण की जाने वाली जमीन के कारण हमें नुकसान हुआ है। उन्होंने सोयाबीन की फसलों के नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है। इस प्रदर्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और विधायक जीतू पटवारी भी शामिल थें।

बीजेपी किसान विरोधी

इस दौरान प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ कर शिवराज सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। वहीं इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हल्की झरप भी देखने को मिली। इस दौरान जीतू पटवारी ने किसानों को हो रही समस्या को लेकर कहा कि आज किसानों के हितों को भारतीय जनता पार्टी पैरों तले रौंद रही। इसी के साथ उन्होंने शिवराज सरकार पर भी जमकर हमला किया। इंदौर के नावदा पंथ से आज एक साथ सैकड़ो की संख्या में ट्रैक्टर रैली निकाली गई।

Also Read: इंदौर में पहली बार दौड़ी मेट्रो, टेस्टिंग हुई सफल!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox