होम / MP Board Exam 2024: भगवान की कसम, मास्टर जी पास कर दो…बोर्ड परीक्षा में छात्र ने कॉपी में लिखी हैरान करने वाली बात

MP Board Exam 2024: भगवान की कसम, मास्टर जी पास कर दो…बोर्ड परीक्षा में छात्र ने कॉपी में लिखी हैरान करने वाली बात

• LAST UPDATED : March 17, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Board Exam 2024: इस साल भी छात्र कॉपियों में दिलचस्प बहाने बनाते और अपनी परेशानियां लिखकर पास करने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला इंदौर से भी सामने आया है।

इंदौर में एक छात्र ने अपनी बोर्ड कॉपी में लिखा, “मास्टरजी आपको भगवान की कसम है मुझे पास कर देंना।” इतना ही नहीं, छात्र संस्कृत के पेपर में हिंदी में निबंध लिख रहे हैं और पास होने के लिए नोट्स भी लिख रहे हैं।

400 शिक्षक कॉपियां जांच रहे हैं

इंदौर के मालव गर्ल्स स्कूल में आसपास के जिलों की करीब ढाई लाख कॉपियां जांचने के लिए 400 से ज्यादा शिक्षक काम कर रहे हैं। कॉपियों की जांच के दौरान बच्चों को पास कराने के लिए शिक्षकों को भी अजीबो-गरीब बहाने मिल रहे हैं। किसी ने बीमारी का हवाला देकर शिक्षकों से भगवान की कसम खाकर पास करने को कहा है तो किसी ने संस्कृत के पेपर में हिंदी में निबंध लिखा है। इतना ही नहीं, कई छात्रों ने हिंदी और संस्कृत के पेपर में निमाड़ी हिंग्लिश जैसी भाषाओं में भी उत्तर लिखे हैं।

‘भगवान कसम है मास्टर जी, पास कर देना।’

इसी तरह एक अन्य कॉपी में छात्र ने लिखा, ‘भगवान कसम, मास्टर जी, प्लीज पास कर दीजिए।’ ऐसी ही अजीब घटना मालव गर्ल्स स्कूल में एक टीचर के साथ सामने आई, जब वह कॉपी चेक कर रहे थे। छात्र ने प्रश्नों के गलत और अधूरे उत्तर लिखे। इसके बाद उन्होंने एक नोट भी लिखा।

नोट में छात्र ने पास करने की गुहार लगाते हुए लिखा, “मास्टर जी, मैं बीमार होने के कारण पढ़ाई नहीं कर सका। भगवान की कसम, मुझे पास कर दीजिए।” यह देखकर शिक्षक भी हैरान हैं।

स्कूल संचालक और प्रिंसिपल पर धोखाधड़ी का मामला

इसी तरह हीरानगर पुलिस ने एक स्कूल संचालक और एक प्रिंसिपल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जयगुरुदेव एकेडमी के बच्चों ने कलेक्टर से की थी शिकायत, यहां परिजनों ने पूरी फीस भरी, फिर भी स्कूल नहीं दे रहा रोल नंबर, बच्चों ने सबसे पहले कलेक्टर से शिकायत की। इसके बाद कलेक्टर ने स्कूल संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़े: http://Lok Sabha Election 2024 Date: मप्र में कब-कब होगी वोटिंग, पढ़िए पूरी…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox