होम / Uniform: इंदौर नगर निगम की वर्दी पर मचा बवाल, कांग्रेस ने मेयर से की इस्तीफा की मांग

Uniform: इंदौर नगर निगम की वर्दी पर मचा बवाल, कांग्रेस ने मेयर से की इस्तीफा की मांग

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Uniform: इंदौर नगर निगम के फैसले पर विवाद गहराता जा रहा है। निगम द्वारा कर्मचारियों को आर्मी की वर्दी पहनने का निर्णय लिए जाने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है और महापौर एवं आयुक्त के इस्तीफे की मांग की है।

कांग्रेस नेता ने जताई आपत्ति

नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने के लिए कर्मचारियों को आर्मी जैसी वर्दी पहनने का फैसला किया है। इस फैसले पर कांग्रेस नेता व नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यह फैसला सेना का अपमान करने वाला है और इससे आम लोगों के दिलों में सेना के प्रति नकारात्मक भाव पैदा होगा।

लगाए ये आरोप

चौकसे ने आरोप लगाया कि निगम में महापौर और आयुक्त हिटलरशाही चला रहे हैं। उनके मुताबिक, शहर हित के फैसले एकतरफा लिए जा रहे हैं और विपक्ष या नागरिकों की राय नहीं ली जाती। उन्होंने कहा, “हम आर्मी का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि इस तरह की वर्दी पहनकर कर्मचारी अतिक्रमण हटाने जाएंगे और हुज्जत करेंगे, तो इससे आम लोगों में सेना के प्रति नकारात्मक भाव पैदा होगा।”

महापौर का बयान (Uniform)

वहीं, महापौर ने एक बयान जारी कर कहा कि यह निर्णय विधि-सम्मत है और इसमें गलत कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में भी ऐसा ही किया गया था, जिससे अतिक्रमण हटाने में विवादों में कमी आई। महापौर के मुताबिक, इस वर्दी पर ‘इंदौर नगर निगम’ लिखा जाएगा ताकि लोग समझ सकें कि यह निगम की टीम है।

नगर निगम का फैसला विवादास्पद

इस पूरे विवाद से साफ है कि नगर निगम का फैसला विवादास्पद बना हुआ है। कांग्रेस इसे सेना का अपमान बता रही है, जबकि निगम प्रशासन इसे कानूनी और उचित ठहरा रहा है। देखना होगा कि इस विवाद का क्या परिणाम निकलता है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox