होम / Indore: इंदौर मेें रिलायंस जियो के बाद एयरटेल ने की 5-जी सर्विस लांच

Indore: इंदौर मेें रिलायंस जियो के बाद एयरटेल ने की 5-जी सर्विस लांच

• LAST UPDATED : January 3, 2023

 

इंदौर:  इंदौर मेें रिलायंस जियो के बाद एयरटेल ने भी अपनी 5-जी सर्विस मंंगलवार को लांच कर दी है। फिलहाल यह सेवा शहर के विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे चौराहा, रेडिसन चौराहा, खजराना एरिया, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड पर मिलेगी।  कुछ दिनों बाद कंपनी शहर के अन्य हिस्सों में भी सेवा का विस्तार करेगी। एयरटेल उपयोक्ताअेां को 5-जी के लिए सिम बदलने की जरुरत नहीं होगी, लेकिन 5-जी स्मार्ट फोन जरुरी होंगे।

मौजूदा 4-जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति का कर सकते है उपयोग

कंपनी के अफसरों का कहना है कि जैसे जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा कर रही है, एयरटेल 5-जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी। नई सेवा की लांचिंग के मौके पर भारती एयरटेल एमपीसीजी के सीईअेा सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4-जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। हम पूरे शहर में इसका विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं जो हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एच डी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी सुविधा का उपयोग करते है।

आठ सेे लेकर 12 जनवरी तक इंदौर में होगी इन्वेस्टर्स समिट

उन्हें नई सर्विस से ज्यादा आसानी होगी। आपको बता देें कि आठ सेे लेकर 12 जनवरी तक इंदौर में प्रवासी सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट होगी। इसे देखते हुए पहले रियायंस जियो ने अपनी 5-जी सेवा शुरू की और अब एयरटेल कंपनी ने भी शहर के कुछ हिस्सों में टेस्टिंग के बाद 5-जी सेवा की घोषणा कर दी है। जल्दी ही इसके आफर भी कंपनी अपने उपभोक्ताअेां को देेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox