होम / Indore :भारत के सबसे सवच्छ शहर इंदौर के एयरपोर्ट पर अब गलत पार्किंग और थूकने पर लगेगा जुर्माना

Indore :भारत के सबसे सवच्छ शहर इंदौर के एयरपोर्ट पर अब गलत पार्किंग और थूकने पर लगेगा जुर्माना

• LAST UPDATED : January 13, 2023

इंदौर: प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर शहर में जो काम हुए है, उसे बरकरार रखने के लिए अब अफसर जोर दे रहे है। एयरपोर्ट पर भी आईडीए और एयरपोर्ट प्रबंधन ने पांच करोड़ रुपये की लागत से सौंदर्यीकरण किया है। शुक्रवार को कलेक्टर इलैया राजा टी ने एयरपोर्ट का दौरा किया।

उन्होंने अफसरों का कहा कि जो भी काम हुए है। उसका रखरखाव ठीक से होना चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि एयरपोर्ट पर कई लोग लाऊंज में ही वाहन पार्क कर देते है, लेकिन अब ऐसा करने पर जुर्माना लगेगा। उन्होंने नो पार्किंग में खड़े दो वाहनों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

प्रवासी सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर विमानतल के लिए पांच करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की। इंदौर विकास प्राधिकण ने भी एयरपोर्ट पर विकास कार्य किए। आकर्षक म्यूरल के अलावा परिसर में भी सौंदर्यीकरण हुआ है। कलेक्टर इलैया राजा ने बताया कि हमने एयरपोर्ट मैनेजमेंट ग्रुप बनाया है। जिसमे जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर भी है। जो विमानतल की व्यवस्था बरकरार रखने में मदद करेंगे।

इंदौर सबसे साफ शहर है। इसलिए इंदौर एयरपोर्ट को भी स्वच्छता रहे इसका ध्यान रखा जाएगा। जो भी लोग एयरपोर्ट पर सार्वजनिक रुप से थूकते मिले, उनके उपर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए परिसर में एक टीम तैनात रहेगी। वाहनों की गलत पार्किंग पर भी जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए है।


ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox