होम / Indore: निकाह के 18 साल बाद पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, महिला ने की CM हेल्पलाइन पर शिकायत

Indore: निकाह के 18 साल बाद पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, महिला ने की CM हेल्पलाइन पर शिकायत

• LAST UPDATED : November 26, 2022

Indore: मध्यप्रदेेश के इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र से ट्रिपल तलाक का एक मामला सामने आ रहा है। जिसके चलते एक युवक ने शादी के 18 साल बाद अपनी पत्नी को तिरपल तलाक दे दीया है। जिस पर पत्नी ने शिकायत कड़ा कदम उठाते हुए पति के खिलाफ शिकायत करी है। साथ ही पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल, इंदौर में रहने वाली पीड़िता ने अपने पति के ऊपर तीन तलाक की धाराओं में मामला दर्ज करवाया है। इसी के साथ पीड़िता ने अपने पति पर कई गंभीर आरोप भी लगाए है। पीड़िता ने बताया कि वह अपने पति और सास-ससुर की शिकायत लेकर चंदन नगर थाने पर करीब 15 दिन पहले गई थी। लेकिन 15 दिन में पुलिस लगातार जांच पड़ताल की बात कह कर शिकायत को दर्ज नहीं कर रही थी।

इसके बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर कर दी। उसके बाद थाना प्रभारी ने उसे थाने पर बुलाकर पहले समझाया फिर सीएम हेल्पलाइन के निराकरण की बात कही। लेकिन पीड़िता ने थाना प्रभारी सेकहा कि पूरे  जब तक महिला का केस दर्ज नहीं होता। तब तक सीएम हेल्पलाइन की शिकायत का निराकरण नहीं करेगी। उसके बाद इस पूरे मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति पर तीन तलाक की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

2004 में हुआ था निकाह

पीड़िता ने बताया कि 2004 में उसका प्रेम विवाह हुआ था। जो कुछ समय तो ठीक रहा। लेकिन पीड़िता का आरोप है की, उसके पति का और भी महिलाओं से भी संबंध थे। जिसके चलते उसके पिता भी परेशान रहते थे। कुछ समय बाद एक आत्महत्या के मामले में पुलिस ने उसे दोषी भी पाया था। जिस पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वह जेल से जमानत पर बाहर आकर दोनों काफी दिनों तक अलग-अलग रहे। कुछ समय पहले वह पीड़िता के पास गया और तलाक की बात कही। लेकिन, पीड़िता ने अपने 13 वर्षीय बच्चे के होने के कारण तलाक देने से मना कर दिया। इस पर से दोनों के बीच अनबन हो गई। वहीं, आरोपी ने मौखिक तौर पर तीन बार तलाक कह कर उसे दूर रहने के लिए कह दिया।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

इसकी शिकायत पीड़िता ने पुलिस से करी थी। लेकिन पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही थी। जब पीड़िता ने सीएम हेल्पलाइन का साहरा लिया तब पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया। जांच अधिकारी नेे कहा की पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और मामले की जाँच की जा रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox