होम / 15 जून तक इंदौर पहुंचेगा मानसून

15 जून तक इंदौर पहुंचेगा मानसून

• LAST UPDATED : June 8, 2022

इंडिया न्यूज़, Madhy Pradesh Weather Update:  इंदौर देश भर में भीषण और भीषण गर्मी के बीच, मौसम विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि मौसम विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम तापमान 41 पर आ गया है। डिग्री सेल्सियस और मानसून 15 जून तक शहर में पहुंच जाएगा।

अगले तीन दिनों तक तापमान नहीं होगा कम

डॉ एच एल खापीड़िया ने कहा, “मौजूदा समय में अधिकतम 41 डिग्री और पिछले दो दिनों से न्यूनतम 25 डिग्री तापमान अगले तीन दिनों तक ऐसे ही रहने की मौसम विभाग के नोडल अधिकारी ने कहा, आसमान में बादल छाए रहने से आने वाले दिनों में उमस बनी रहेगी।”

अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान और गुजरात से भी गर्म हवाएं पश्चिम से पूर्व की ओर चल रही हैं।
उन्होंने कहा, “10 जून से बूंदाबांदी शुरू होने की संभावना है, जो प्री-मानसून होगा, 15 जून से हवाएं दक्षिण से चलने की संभावना है और तब तक मानसून आ जाएगा।”

इससे पहले, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी थी कि हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश-राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू चलेगी।

दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने मंगलवार को कहा, “गर्मी के मौसम बहुत गंभीर हैं।”

चिलचिलाती गर्मी से राहत की सांस लेने के लिए दिल्ली में मानसून के प्रवेश की प्रत्याशा के साथ, लोग निराश हैं क्योंकि आईएमडी के अनुसार, मानसून अभी उत्तर में सेट नहीं हुआ है।

जेनामणि ने कहा, “उत्तर-पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश को चेतावनी जारी की गई है। इस बीच, उत्तर में कहीं भी मानसून वास्तव में शुरू नहीं हुआ है। हम निगरानी कर रहे हैं। दिल्ली में मानसून अभी भी दूर है।” .

आईएमडी ने ट्वीट किया

“अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। ”

ये भी पढ़े: सीधी से जबलपुर जा रही बस हुई दुर्घटना ग्रस्त, 15 यात्री घायल

ये भी पढ़े: ग्वालियर में कांग्रेस नेता ने अपनी पत्नी को मारी गोली मौके पर हुई मौत 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox