होम / MP: उज्‍जैन में चाइनीज मांझे को लेकर प्रशासन की कार्रवाई, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

MP: उज्‍जैन में चाइनीज मांझे को लेकर प्रशासन की कार्रवाई, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

• LAST UPDATED : January 14, 2023

इंडिया न्यूज, हरदा (Harda -Madhya Pradesh)

MP: मध्यप्रदेश में बड़े पैमान पर चाइनीज मांझे का उपयोग किया जा रहा है। जबकि प्रदेश में इस पर प्रतिबंध है। फिर भी बीते दिनों मध्यप्रदेश के जिलों से ऐसे कई मामले सामने आए। जिसके चलते चाइनीड मांझे ने कई लोगों को बहुत बुरी तरीके से घायल कर दिया। कुछ की गर्दन कटी, तो कुछ के हाथों और पैरों में चोट आई।

जिसके चलते अब चाइनीज मांझे के कारण लगातार हो रहे हादसों को लेकर इसके क्रय एवं विक्रय तथा उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। मकर संक्रांति पर लोग बड़ी संख्या में पतंगबाजी करेंगे। चाइनीज मांझे का उपयोग ना करें इसके लिए शुक्रवार को महाकाल व कोतवाली पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला।

जिसके लिए 3 घंटे तक पुलिसकर्मी सड़कों पर घूमे और लोगों को समझाया की, चाइनीज मांझे का उपयोग ना करे। इस मुद्दे को लेकर पुलिस थोड़ा सख्त नज़र आई। लगातार पतंग दुकानों की जांच के अलावा लोगों के घरों की छतों पर ड्रोन कैमरे से चेकिंग की जा रही है।

शुक्रवार को लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस लाइन व थाना बल ने फ्लैग मार्च निकाला । यह जलूस चारधाम पार्किंग से शुरू होकर जयसिंहपुरा चौराहा, इंटरप्रिटीशन सेंटर, हरिफाटक ब्रिज के नीचे होकर इंदौर गेट पर समाप्त हो गया।

यह भी पढ़े: MP:कलेक्टर शीतला पटले बनी शिक्षिका, सरकारी स्कूल का किया निरक्षण

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox