होम / MP Cabinet Meeting: सीएम शिवराज की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज,जाने किन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

MP Cabinet Meeting: सीएम शिवराज की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज,जाने किन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

• LAST UPDATED : November 9, 2022
MP Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की आज यानी बुधवार को बैठक होगी. बैठक भोपाल में आयोजित की जाएगी। जानकारी मिली है कि इस बैठक में कई अहम प्रस्ताव रखें जाएंगे। जिन पर आज चर्चा होगी जिसके बाद इन प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

बैठक में होगी इन प्रस्तावों पर चर्चा

इस बैठक में आज  उज्जैन के महाकाल लोक पर अहम फैसला भी आने वाला है। उज्जैन महाकाल लोक के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। यदि वह पास हुआ तो उज्जैन महाकाल लोक जाना श्रद्धालुओं को महंगा पड़ सकता है। इस बैठक में इंदौर-उज्जैन मार्ग पर टोल लगाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।अगर यह प्रस्ताव पास होता है। तो महाकाल लोक के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पैसे खर्च करना पड़ सकता है। इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में मछली पालन और उद्यानिकी के लिए नई योजना लांच करने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके अलावा स्टांप शुल्क में छूट, पीईबी का नाम कर्मचारी चयन बोर्ड करने क्रिमिनल ट्रैकिंग योजना की निरंतरता, हवाई पट्टी विस्तार, मोटर यान में शुल्क संशोधन, मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना, जीएसटी विक्रय गणना सहित अन्य प्रस्ताव रखे जाएंगे।

राजस्व बढ़ाने से सरकार को इजाफा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इंदौर-भोपाल मार्ग पर टोल लगाने का जो निर्णय लिया जा रहा है. उस पर सरकार का कहना है  कि, उज्जैन आने वाले ज्यादातर श्रद्धालु गुजरात सहित पश्चिमी राज्यों से आते हैं। महाकाल लोक के विस्तार के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी  हुई है। यदि इंदौर-उज्जैन मार्ग पर टोल लगाया जाता है। तो सरकार के राजस्व में भी इजाफा होगा। इसी के चलते बुधवार को भोपाल में होने जा रही कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने का संभावना है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox