होम / MP Tourism: गोवा पुलिस की व्यवस्था से सीख लेकर एमपी पुलिस करेगी पर्यटकों की सुरक्षा

MP Tourism: गोवा पुलिस की व्यवस्था से सीख लेकर एमपी पुलिस करेगी पर्यटकों की सुरक्षा

• LAST UPDATED : November 3, 2022
MP Tourism: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को राज्य पुलिस को पर्यटकों को लेकर कुछ नए निर्देश दिए है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा की यहां आने वाले टूरिस्ट्स की सुरक्षा के लिए उचित  इंतजाम किए जाएं। साथ ही उन्होंने एमपी पुलिस को गोआ पुलिस के कामकाज का अध्ययन करने की सलाह दी है। ताकि पर्यटकों की सुरक्षा पर ज्यादा काम किया जा सके। जानकारी मिली है की हाल ही में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान इस संबंध में राज्य अधिकारियों को लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुधीर सक्सेना सहित अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हुए।

पर्यटकों की मूल भाषाओं काी भी रखे जानकारी

नरोत्तम मिश्रा ने मध्य प्रदेश पुलिस को गोवा पुलिस की व्यवस्था का अध्ययन करने का निर्देश दिया ताकि राज्य में आने वाले पर्यटकों को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एमपी आने वाले सभी पर्यटकों की जानकारी पुलिस के पास होनी चाहिए। टूरिस्ट कहां से आए हैं कौन सी भाषा बोलते हैं, ये सारी डिटेल होनी चाहिए। ताकी  इस तरह की जानकारी जुटाकर ही बेहतर व्यवस्था की जा सकती है।

भोपाल में टूरिस्ट को ठगा था

बीते महीनों पहले खबर आई थी की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक टूरिस्ट से लूटपाट की गयी है। इसको लेकर  मंत्री नरोत्तम मिश्रा क कहना है कि गोवा में काफी ज्यादा संख्या में टूरिस्ट आते हैं। गोवा पुलिस उनकी सुरक्षा करती है। इसी प्रकार अब मध्य प्रदेश पुलिस भी पर्यटक सुरक्षा के कड़े इंतजाम करेगी। जिसके चलते किसी पर्यटक के साथ ऐसी घटना ना दोहराई जाए।

यह भी पढ़ें: Barwani: आदिवासी बालिकाओं का झलका र्दद , वार्डन पर लगाए गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox