होम / Global Investors Summit 2023: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जाने क्य कुछ होगा आज?

Global Investors Summit 2023: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जाने क्य कुछ होगा आज?

• LAST UPDATED : January 12, 2023

Global Investors Summit 2023: इंदौर में कल 11 जनवरी को सातवें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो चुका है। जिसमें ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में देश-विदेश के निवेशक शामिल हुए है। समिट को पीएम मोदी ने संबोधित किया और कहा कि एमपी गजब है, अजब है और सजग भी है।

इस कड़ी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज इसका आखिरी दिन है। जिसमें इसमें अलग-अलग सेक्टर्स का प्रेजेंटेशन होंगे। इसमें 75 देशों के प्रतिनिधीयों के अलावा 20 राजदुत भी शामिल हुए है।

आज उघोगपति समिट में अपनी-अपनी बात रखेंगे। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को लेकर भी अपनी- अपनी सहमति जताएंगे। सुबह के सत्र में मध्यप्रदेश से निर्यात की संभावनाओं पर चर्चा होगी। दोपहर के सत्र में भारत की 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था में मध्यप्रदेश के योगदान पर चर्चा होगी।दोपहर 2 से 3 बजे तक मप्र में अनुकूल माहौल पर चर्चा होगी। इस समिट से मध्यप्रदेश सरकार को निवेश की काफी उम्मीदें हैं। पहला सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा, समापन सत्र दोपहर 3 से 5 बजे के बीच होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर में हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लिया और कार्यक्रम को संबोधित किया. कल 1.5 करोड़ का निवेश किया गया था। जो आज भी जारी रहेगा। जानकारी मिल रही है कि रिलायंस, अडानी ग्रुप, बिड़ला समेत अन्य कंपनियां आज अच्छा खासा निवेश कर सकती हैं। जिससे मप्र का विकास होगा। इसमें कई दिग्गजों के शामिल होने की खबर भी सामने आ रही है।समापन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बताएंगे कि इस समिट के दौरान मध्यप्रदेश में कितना निवेश आएगा।

यह भी पढ़े: Ujjain: प्रवासी भारतीयों ने किया महाकाल के दर्शन, मंदिर समिति ने…

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox