होम / Israel and Hamas War: चीन में इजरायली पर हुआ जानलेवा हमला, चाकू से किया वार

Israel and Hamas War: चीन में इजरायली पर हुआ जानलेवा हमला, चाकू से किया वार

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Israel and Hamas War: इजरायली विदेश मंत्रालय ने हमले की पुष्टि की है। चीन में इजरायली पर ये हमला ऐसे समय पर हुआ, जब हमास और इजरायल में युद्ध हो रहा है। इससे पहले मिस्र देश में इजरायली पर्यटकों पर एक पुलिस अधिकारी ने फायरिंग की थी। फायरिंग में 2 इजरायली पर्यटक और 1 मिस्र के नागरिक की मौत हुई थी।

चीन में इजरायली पर हमला

बता दें कि इजरायल और हमास में युद्ध जारी है। इसी बीच चीन में इजरायली राजनयिक पर जानलेवा हमला किया गया है। राजनयिक पर चाकू से वार किया गया है। इजरायली विदेश मंत्रालय ने इस हमले की पुष्टि की। मंत्रालय की ओर से कहा गया कि राजनयिक का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत अभी स्थिर है।

मिस्र में भी इजरायली पर हुई फायरिंग 

मिस्र में भी इजरायली पर्यटकों पर एक पुलिस अधिकारी ने फायरिंग की थी। इस फायरिंग में 2 इजरायली पर्यटक और एक मिस्र के नागरिक की मौत हुई थी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि बीजिंग में इजरायली दूतावास के एक राजनयिक पर शुक्रवार को हमला किया गया। अभी तक हमले की वजह सामने नहीं आई है।

इज़रायली हमलों में 1,500 लोग मारे गए

चीन में इजराइल पर यह हमला उस समय हुआ जब इजराइल और हमास के बीच भीषण युद्ध छिड़ा हुआ था। फिलिस्तीनी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे। इसके अलावा, हमास के आतंकवादियों ने इजरायली क्षेत्र में प्रवेश किया और नरसंहार किया। इन हमलों में 1,200 लोग मारे गये। इस हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी की। अब तक इज़रायली हमलों में 1,500 लोग मारे गए हैं।

इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के कारण दुनिया के सभी देश दो गुटों में बंट गए हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी समेत कई यूरोपीय देशों ने हमास को आतंकवादी संगठन बताते हुए इजराइल की कार्रवाई को सही ठहराया। वहीं, ईरान और सऊदी अरब समेत तमाम अरब देश इजरायल की कार्रवाई को गलत बताते हैं।

Also Read: Israel-Hamas War: इजरायल को मिली बड़ी सफलता! मारा गया हमास का नेवल कमांडर

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox