होम / Israel-Hamas: दुश्मन से बदला लेने से पहले इजरायली सैनिकों ने रचाई शादी, जानिए पूरा मामला

Israel-Hamas: दुश्मन से बदला लेने से पहले इजरायली सैनिकों ने रचाई शादी, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : October 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas: इजरायल ने हमास के हमले के बाद युद्ध के हालात बनते ही अपनी सेना को बुलाया। युद्ध के हालात बनने से पहले ही दो सैनिकों ने अपनी यूनिट पर लौटने से पहले शादी रचाई। बता दें कि बीते शनिवार को हमास ने अचानक इजरायल पर हमला कर दिया है। इस युद्ध ने पूरे इजरायल को झंकझोर कर रख दिया है। हालांकि अब इजरायल बदला लेने की ओर से लगातार हो रही बमबारी के चलते 20 लाख की आबादी वाला गाजा इमारतों के कब्रिस्तान में बदला हुआ नजर आने लगा है। पूरे इजराइल में हर तरफ सिर्फ मलबा और धुआं नजर आ रहा है।

युद्ध में जाने से पहले शादी

इजरायल में युद्ध के हालात बनते ही आनन फानन में अपनी सेना को बुलाया, जिसमें छुट्टी पर गए सैनिकों को भी लौटने का आदेश दिया गया। यहां ड्यूटी के लिए बुलाए गए हजारों इजरायली सैन्य आरक्षकों में उरी मिंटज़र और एलिनोर योसेफ़िन भी शामिल थे, जिन्होंने अपनी-अपनी यूनिट को रिपोर्ट करने से पहले रविवार की रात को एक बड़ा फैसला लिया। दोनों ने पोस्टिंग पर जाने से ठीक पहले घर पर पहुंचकर रातों ही रात शादी कर ली।

एलिनोर योसेफिन और उरी मिंटजर थाईलैंड में थे जब उन्हें शनिवार की सुबह अचानक हुए हमले के बाद आपातकालीन रिजर्व ड्यूटी के लिए बुलाया गया था। शादी के दोनों के फैसले से लगा कि मानो उन्होंने सोच लिया हो कि युद्ध से जिंदा नहीं भी लौटे तो एक दूजे के होकर मरेंगे।

‘शादी तो हमें करनी थी’

मिंटज़र ने कहा, “मैंने इस पल के बारे में हज़ारों बार सोचा है, लेकिन मैंने कभी ऐसी जल्दबाजी की शादी की कल्पना नहीं की थी। लेकिन शादी तो हमें करनी थी। इस जोड़े ने मध्य इज़राइल के शोहम में एक पारंपरिक विवाह समारोह के तहत सिर्फ अपने माता-पिता और कुछ दोस्तों की मौजूदगी में शादी रचाई। साथ ही मिंटज़र ने कहा- हम सुरक्षित लौटने पर एक बड़ी पार्टी का आयोजन करेंगे।

Read more: MP Election 2023: उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के बाद अपने ही घर में घिरी BJP, जानिए क्यों

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox