होम / Israel-Hamas War: हमास को लेकर जो बाइडन ने कही ये बड़ी बात, जानें

Israel-Hamas War: हमास को लेकर जो बाइडन ने कही ये बड़ी बात, जानें

• LAST UPDATED : October 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज) Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच अभी भी जंग जारी है। इस जंग को लेकर पूरा विश्व दो गुटों में बंट चुका है। वहीं कुछ देश इजराइस के साथ खड़े है तो कुछ हमास के साथ, लेकिन इस सब के बीच लाखों जिंदगियां बर्बाद हो चुकी है। इस युध्द की वजह से दोनों देशों को बहुत नुकसान हुआ है। लाखों परिवार पूरी तरह से खत्म हो चुके है। परिवार के लोग एक-दूसरे से बिछड़ चुके है। यही नहीं हजारों बच्चें अपने माता-पिता से अलग हो गए है। उन्हें यह भी नहीं पता कि वह कभी अपने माता-पिता से मिल भी पाएंगे या नहीं।

बाइ़डेन ने कही ये बात

इजराइल-हमास जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि हमास का खात्मा जरूरी है, लेकिन गाजा पर कब्जा इजराइल की सबसे बड़ी गलती होगी। आगे उन्होंने कहा कि हमास ने गलती की है। इस संगठन का खत्म होना बहुत जरूरी है, लेकिन फिलिस्तीन लोगों के लिए भी एक अलग देश होना चाहिए और अलग सरकार भी होनी चाहिए।

वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अगर इजराइल गाजा पर कब्जा कर लेता है तो ये उसकी बहुत बड़ी गलती होगी। बता दें कि वहीं इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने उन खबरों को गलत बताया, जिसमें की दक्षिणी गाजा में राफाह क्रॉसिंग पर युद्ध को पर सहमति बनने की बात कही गई थी। बता दें कि फिलहाल गाजा खाली करने के लिए राफाह क्रॉसिंग एकलौता रास्ता है।

हमाले से पहले गाजा पर हवाई दौरा

बता दें कि इजराइली एयरफोर्स ने ग्राउंड फोर्सेज को गाजा पट्टी पर बड़े हमले से पहले इलाके का हवाई दौरा कराया है गया है। वहीं टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक गाजा पट्टी पर हमले के लिए उन कमांडर्स को चुना गया है, जो पहले भी गाजा में तैनात रह चुके हैं।

गाजा के लोगों के लिए संकट

इजराइल गाजा से लोगों को निकलने के लिए तैयार है। लेकिन सवाल ये है कि यहां से निकाले जाने के बाद गाजा के लोग शरण कहां लेंगे। वहीं 15 अक्टूबर को प्रेसिडेंट अब्देल फतेह अल सीसी ने इसकी अध्यक्षता की। मीटिंग के बाद जारी बयान में सीसी ने कहा था कि हमारी सुरक्षा ही हमारी लक्ष्मण रेखा है और इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Read more: MP Election 2023: भाजपा के ‘शिव’ से कांग्रेस के ‘हनुमान’ की…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox