होम / इजरायल-हमास युद्ध में फंसी MP की छात्रा, जानिए क्या बोली

इजरायल-हमास युद्ध में फंसी MP की छात्रा, जानिए क्या बोली

• LAST UPDATED : October 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas: इज़राइल-हमास संघर्ष के बीच, मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले का रहने वाला एक छात्र गोलीबारी में फंस गया है, जो एक छात्रावास में रहने का ठिकाना ढूंढ रहा है और सीमित आपूर्ति पर निर्भर है। स्वाति सिरोठिया कृषि में मास्टर ऑफ साइंस (एमएससी) की पढ़ाई के लिए 2020 में इज़राइल अपनी पढ़ाई करने गईं। अक्षय कुमार ने भी इज़राइल-फिलिस्तीन युद्ध पर अपनी की प्रतिक्रिया: ‘मैं बच्चों या महिलाओं की किसी भी तरह की हत्या की निंदा करता हूं।’

सुरक्षा और वापसी पर मंडरा रहे बादल

स्थानीय मीडिया के अनुसार, स्वाति, जो वर्तमान में यरूशलेम के हिब्रू कृषि विश्वविद्यालय में पढ़ती है, भारत में अपने परिवार से दूर, अपनी पढ़ाई के लिए इज़राइल में रह रही है। पिछले वर्ष अक्टूबर में कुछ समय के लिए घर लौटने के बाद, वह अपना थीसिस कार्य पूरा करने के लिए नवंबर में इज़राइल वापस चली गई। उनकी डिग्री इस साल अक्टूबर में मिलेगी, लेकिन चल रहे संघर्ष के कारण उनकी सुरक्षा और वापसी पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं।

स्थानीय पुलिस परिवार के संपर्क में

छतरपुर के डीआईजी ललित शाक्यवार ने बताया कि स्थानीय पुलिस उनके परिवार के संपर्क में है और सर्वोत्तम संभव मदद प्रदान कर रही है। “हम परिवार के संपर्क में हैं। वह सुरक्षित है, उसकी सुरक्षित वापसी के लिए राजनयिकों से संपर्क किया जा रहा है। स्वाति के पिता, राजेंद्र सिरोटिया ने अपनी बेटी की भलाई और यरूशलेम के छात्रावासों में उसके संघर्षों के बारे में मीडिया के सामने अपनी चिंता व्यक्त की, जहां संभावित खतरे से बचने के लिए सायरन बजने पर उसे डेढ़ मिनटों के भीतर बंकरों में भाग जाना पड़ता है।

वापसी के लिए टिकट था बुक

स्वाति के परिवार ने उल्लेख किया कि 16 अक्टूबर को स्वाति की वापसी के लिए उसका टिकट बुक किया गया था, लेकिन संघर्ष के बढ़ते खतरे ने उन्हें आशंका की स्थिति में छोड़ दिया है, क्योंकि मौजूदा स्थिति के कारण स्वाति के कई दोस्तों ने अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

Read more: MP Election 2023: आखिर क्यों ‘एकांतवास’ में चले गए शिवराज सिंह चौहान, राज क्या है? जानें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox