होम / इजरायल हमास की जंग में फिलिस्तीन के बच्चों का इतना बुरा हाल, देखकर रूह काँप जाएगी

इजरायल हमास की जंग में फिलिस्तीन के बच्चों का इतना बुरा हाल, देखकर रूह काँप जाएगी

• LAST UPDATED : October 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Israel Hamas: युद्धक विमानों द्वारा हवाई हमले करने और इजराइल द्वारा गाजा पट्टी की पूर्ण नाकाबंदी की घोषणा के साथ, निवासियों से भोजन और पानी तक की पहुंच छीन ली गई है। इज़राइल पर हमास के हमले के जवाब में, अल-करामा और रिमल सहित गज़ान के इलाकों पर बमबारी की गई है और सैकड़ों बच्चों सहित नागरिकों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

कितने फ़िलिस्तीनी बच्चे मारे गए और घायल हुए?

बुधवार को, गाजा में मरने वालों की संख्या कम से कम 950 फिलिस्तीनियों तक पहुंच गई, जिनमें 260 बच्चे भी शामिल थे, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य सूचना केंद्र ने बताया कि घायल हुए 3726 लोगों में से 10 प्रतिशत बच्चे थे। बाल अधिकारों पर केंद्रित फिलिस्तीनी मानवाधिकार संगठन डिफेंस फॉर चिल्ड्रेन इंटरनेशनल के अनुसार, 2005 के बाद से गाजा में छह प्रमुख सैन्य हमलों में कम से कम 1,000 फिलिस्तीनी बच्चे मारे गए हैं। कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्र के लिए सेव द चिल्ड्रेन के देश निदेशक जेसन ली ने शनिवार को एक बयान में कहा, “हम पिछले अनुभव से जानते हैं कि बच्चे भयभीत होंगे। ”

बच्चे और नाकाबंदी

इज़रायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने फ़िलिस्तीनियों को “जानवर लोग” बताते हुए इस कदम को उचित ठहराते हुए सोमवार को गाजा की पूर्ण नाकाबंदी की घोषणा की। इसका मतलब यह है कि गाजा में बिजली, गैस, भोजन और पानी की आपूर्ति काट दी गई है, जो पहले से ही 2007 से इजरायल द्वारा नियंत्रित सीमाओं के साथ भूमि, समुद्र और हवाई नाकाबंदी के तहत रह रहा है।

Read more: MP Election 2023: MP में सरकारी कर्मियों की छुट्टी पर लगा बैन, बहाना बनाया तो होगी कार्रवाई

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox