होम / होममेड कंडीशनर से बनाएं बालों को खूबसूरत

होममेड कंडीशनर से बनाएं बालों को खूबसूरत

• LAST UPDATED : May 31, 2022

इंडिया न्यूज़, Hair Care Tips: अगर आप अपने बालों को खूबसूरत बनाना चाहती है और ये चाहती है की उनपर कैमिकल का असर न हो तो आज हम आपके लिए लेकर आए है बिना कैमिकल के इस्तेमाल होने वाला कंडीशनर जो की आप आसानी से घर पर बना सकते हैं।

कंडीशनर का इस्तेमाल करने से बाल मुलायम और चमकदार रहते हैं। हालांकि केमिकल युक्त कंडीशनर बालों पर कुछ खास असरदार नहीं होता है, इसीलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे कुछ प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल कर आप घर पर कंडीशनर बना सकते हैं। आइए जानते हैं होममेड कंडीशनर बनाने के तरीके और इसके फायदों के बारे में।

कंडीशनर बनाने का तरीका

घर पर कंडीशनर बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच शहद, 2 चम्मच एलोवेरा जेल और 4 चम्मच जैतून का तेल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे अच्छे से मिक्स करने के लिए आप इसमें हल्का पानी भी मिला सकते हैं। कंडीशनर बनाने के बाद इसे थोड़ी देर के लिए साइड में रख दें।

हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल

बालों पर कंडीशनर अप्लाई करने से पहले बालों को अच्छी तरह से शैंपू से धोना ना भूलें। इसके बाद हेयर ब्रश या उंगलियों की मदद से बालों पर होममेड कंडीशनर लगाएं और इसे 20 मिनट तक बालों पर लगा रहने दें। अब बालों को माइल्ड शैंपू की मदद से धोएं। बेहतर नतीजों के लिए हफ्ते में दो बार होममेड कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें।

कंडीशनर लगाने के फायदे

होममेड कंडीशनर बालों की डीप कंडीशनिंग करके गर्मी में बालों को ड्राय होने से रोकता है। साथ ही शहद और एलोवेरा जेल में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट गुण स्कैल्प से एक्सट्रा ऑयल कम करता है और बालों को मॉइश्चराइज रखने में मददगार होता है। अगर आप चाहें तो कंडीशनर में गुलाब जल मिक्स कर लें। इससे गर्मियों में बालों से बदबू भी नहीं आती है। गर्मियों में बालों को हेल्दी, सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए होममेड कंडीशनर का इस्तेमाल अच्छा नुस्खा साबित हो सकता है।

ये भी पढ़े: अगर आप भी गर्मियों में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये टिप्स बनाएंगे आपकी यात्रा को और भी आसान

ये भी पढ़े:  बस के हुए ब्रेक फेल, चालक की सूझ बुझ से टला हादसा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox