होम / MP Budget Session: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू

MP Budget Session: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू

• LAST UPDATED : July 1, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Budget Session: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है, जिसमें कई गंभीर मुद्दों पर तीखी बहस की उम्मीद है। 3 जुलाई से 19 जुलाई तक चलने वाले इस सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी।

नर्सिंग कॉलेज घोटाले चर्चा

इस बार का सत्र विशेष रूप से चर्चा में है, क्योंकि इसमें नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर सरकार और विपक्ष आमने-सामने होंगे। साथ ही, किसानों के लिए महत्वपूर्ण फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का मुद्दा भी गरमा सकता है।

कांग्रेस इन मुद्दों पर करेगी बात

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है। वहीं, सत्तारूढ़ दल इन आरोपों का जवाब देने के लिए तैयार है। इस टकराव के बीच विधानसभा में गरमागरम बहस देखने को मिल सकती है।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि वित्त मंत्री 3 जुलाई को राज्य का बजट पेश करेंगे। इस बजट में राज्य की आर्थिक स्थिति और विकास योजनाओं की झलक देखने को मिलेगी।

सभी दलों से सहयोग की अपील

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा, “हमारी कोशिश रहेगी कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले और सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो।”

यह सत्र मध्य प्रदेश की राजनीति में एक नया मोड़ ला सकता है। जनता की नजरें अब विधानसभा पर टिकी हैं, जहां उनके प्रतिनिधि उनके हितों की लड़ाई लड़ेंगे।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox