होम / MP Election 2023: राजनीतिक सड़कें उथल-पुथल से भरी, मेरा करें मार्गदर्शन: चौहान

MP Election 2023: राजनीतिक सड़कें उथल-पुथल से भरी, मेरा करें मार्गदर्शन: चौहान

• LAST UPDATED : October 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज), MP Election 2023, मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा कई संभावित चेहरों को आगे बढ़ाने के साथ ही दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार रात संतों से “सनातन धर्म को बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन” करने के लिए आशीर्वाद मांगा। “मैं आपसे मेरा मार्गदर्शन करने और मुझे सही रास्ते पर आगे बढ़ने में मदद करने के लिए कहता हूं क्योंकि राजनीतिक सड़कें उथल-पुथल से भरी हैं।

मुझे आशीर्वाद की आवश्यकता है

हर कदम पर फिसलने का खतरा रहता है, कभी-कभी कोई फिसल जाता है, तो कभी-कभी चक्कर में डालने वाले भी बहुत आते हैं। इसलिए मुझे आशीर्वाद की आवश्यकता है कि मैं धर्म के मार्ग से न हटूं,” चौहान ने उज्जैन में मंच पर मौजूद साधुओं से कहा, जहां उन्होंने 242.3 करोड़ रुपये की लागत से बने महाकाल लोक के दूसरे चरण को जनता को समर्पित किया और 242 करोड़ रुपये की लागत से यूनिटी मॉल और यूनिटी मॉल की आधारशिला रखी।

कुछ लोगों ने सनातन धर्म पर उठाया सवाल

69 करोड़ रुपये का मेडिकल कॉलेज, चौहान ने दोहराया कि सनातन संस्कृति को समाप्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने इंडिया ब्लॉक के एक सदस्य के हालिया बयानों का जिक्र करते हुए कहा, “कई लोग आए, कई गए, लेकिन वे सनातन धर्म को खत्म नहीं कर सके।” कुछ लोगों ने सनातन धर्म पर सवाल उठाया है, उन्होंने इसे डेंगू, मलेरिया और वायरस बताया है, मैं उनकी कड़ी निंदा करता हूं, यह भारत में स्वीकार्य नहीं है।”

सात सांसदों को उतारा मैदान में

राज्य में ऊंचे पद के लिए भाजपा द्वारा प्रस्तावित कई चेहरे है, लेकिन चौहान ने हाल ही में अपने गृह क्षेत्र में सार्वजनिक बैठकों में लोगों से कहा था कि जब वह चले जाएंगे तो वे उन्हें याद करेंगे, और पूछा कि क्या उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए? ये बयान बीजेपी द्वारा अपनी दूसरी सूची की घोषणा के बाद आए, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित सात सांसदों को मैदान में उतारा गया।

मोदी अब अपने भाषणों में चौहान का नहीं लेते नाम

जिससे प्रदेश में अटकलें तेज हो गईं हैं कि पहली बार सीएम के लिए चौहान निर्विवाद चेहरा नहीं हो सकते हैं। साथ ही, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी प्रबल दावेदार हैं। गुरुवार को मीडिया ने सीएम चौहान से धार में प्रियंका गांधी वाड्रा की उस टिप्पणी के बारे में सवाल किया कि पीएम नरेंद्र मोदी अब अपने भाषणों में चौहान का नाम नहीं लेते हैं। “अरे भैया, मुझे महाकाल बाबा का नाम जपने दो,” उसका पीड़ा भरा जवाब था। चौहान को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी का समर्थन मिला, जो मंच पर साधुओं में से थे। पुरी ने कहा, “जो पार्टियां सनातन संस्कृति के खिलाफ हैं, वे इसे नुकसान पहुंचाना चाहती हैं। मोदी-शाह-शिवराज ही सनातन धर्म को जीवित रख सकते हैं। उन्हें (चौहान) सत्ता में आना चाहिए और सीएम बनना चाहिए।”

Also read: MP News: इंदौर में 88 गैस एजेंसियों पर गैस रिफिल अनुदान राशि कार्यक्रम आयोजित, CM ने किया ट्वीट

MP Election 2023: लाडली बहनों को CM शिवराज की एक और नई सौगात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox