होम / Petrol Diesel Price: यहां मिलता है कौड़ियों के दाम में पेट्रोल, एक कप चाय की कीमत में 4 लिटर तेल

Petrol Diesel Price: यहां मिलता है कौड़ियों के दाम में पेट्रोल, एक कप चाय की कीमत में 4 लिटर तेल

• LAST UPDATED : February 26, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Petrol Diesel Price: अगर आपको चाय के दाम में पेट्रोल मिले तो आपको बेहद ही हैरनी होगी। अगर चाय के रेट में 4 लीटर पेट्रोल मिले तो आपकी मौज हो जाएगी, अगर पेट्रोल की बात करें तो दुनिया में सबसे सस्ता पेट्रोल इस देश में 2.50 रुपए से भी कम है, साथ ही पने देश में एक चाय की कीमत 10 रुपए है इस लिहाज से यंहा पर पेट्रोल एक चाय की कीमत में 4 लिटर आ जाएगा।

इस देश में सबसे महंगा पेट्रोल 

आपको बता दें कि इरान में 1 लिटर पेट्रोल की कीमत  globalpetrolprices.com पर दिए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार भारतीय रुपये में 2.37 रुपये है। सबसे महंगे पेट्रोल की बात करें तो हांगकांग में सबसे महंगा पेट्रोल है। यहां पर 1 लीटर पेट्रोल की कीमत के लिए 258.48 रुपये चुकाने पड़ते हैं। अपने देश की बात करें तो यंहा पर सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान के श्रीगंगानगर में 113.44 रुपए लीटर है। सबसे सस्ता पेट्रोल आज भारत में पोर्टब्लेयर में 84.10 रुपये और डीजल 79.74 रुपये लीटर मिल रहा है। वहीं पाकिस्तान में 1 लीटर पेट्रोल की औसत कीमत 81.66 रुपये (भारतीय करेंसी में) है।

पेट्रोल-डीजल के रेट जारी (Petrol Diesel Price)

रोजाना की तरह सरकारी ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दी हैं। 651 दिन के बाद भी तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इस देश में सबसे महंगा तेल

भारत के आसपास देशों की बात की जाए तो नेपाल में पेट्रोल की कीमत अब 107.44 रुपए लीटर है, वहीं भारत में औसत रेट 104.18 रुपये है। पेट्रोल की कीमत श्रीलंका में 121.17 रुपये प्रति लीटर है। यहां सभी आंकड़े भारतीय रुपये में दिए गए हैं।

पड़ोसी देश के रेट

पेट्रोल का रेट मालदीव में 77.13 रुपये प्रति लीटर है, अफगानिस्तान में पेट्रोल नया रेट 85.74 रुपये लीटर है। भूटान में 67.58 रुपये और बांग्लादेश में 94.40 रुपये लीटर। चीन में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत है 96.89 रुपये। नेपाल में पेट्रोल की औसत की कीमत भारत से अब अधिक हो।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox