होम / Recruitment Rally: भोपाल में अग्निवीर भर्ती रैली, 22 अगस्त से होगी शुरुआत

Recruitment Rally: भोपाल में अग्निवीर भर्ती रैली, 22 अगस्त से होगी शुरुआत

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Recruitment Rally: भोपाल में 22 अगस्त से 30 अगस्त तक अग्निवीर जवानों और धर्मगुरुओं की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह रैली मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगी।

इस रैली में भोपाल, अशोकनगर, बैतूल, छिंदवाड़ा, दमोह, गुना, हरदा, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, पन्ना, पांढुर्ना, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा जिलों के पुरुष उम्मीदवार भाग लेंगे। ये उम्मीदवार अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर कार्यालय सहायक और अग्निवीर ट्रेड्समैन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए होगी रैली

साथ ही, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लिए सिपाही फार्मा, सिपाही तकनीकी नर्सिंग सहायक और धर्मगुरु पदों के लिए भी एक साथ भर्ती रैली होगी। सेना में पंडित, मौलवी, पादरी और सिख गुरु ज्ञानी जैसे धार्मिक गुरुओं की भर्ती पहले ग्वालियर में होनी थी, लेकिन अब यह 29 अगस्त को भोपाल में होगी।

अगस्त की इस तारीख तक होगा आयोजन

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, “अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट और अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए रैलियां 22 अगस्त से 27 अगस्त तक होंगी।” अप्रैल और मई 2024 में ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन (CEE) आयोजित किया गया था, जिसमें पास होने वाले उम्मीदवार शारीरिक परीक्षा और अन्य भर्ती प्रक्रियाओं में शामिल हो सकेंगे।

एडमिट कार्ड ईमेल

पात्र उम्मीदवारों को ईमेल से एडमिट कार्ड भेजे गए हैं। रैली में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर लिखी तारीख से एक दिन पहले रात 9 बजे विश्राम गृह में प्रवेश दिया जाएगा। इन उम्मीदवारों की दौड़ सुबह 2 बजे शुरू होगी। भर्ती में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड, रैली नोटिफिकेशन के अनुसार सभी जरूरी दस्तावेज और आधार कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर लाना जरूरी है।

इस रैली से सेना में पंडित, मौलवी, पादरी और सिख गुरु ज्ञानी जैसे धार्मिक गुरुओं की भी भर्ती होगी। यह कदम युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने और विभिन्न धार्मिक समुदायों के धर्मगुरुओं को सेना में सेवा का मौका देने के लिए उठाया गया है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox