होम / SIM Swap: ना कोई काॅल, ना कोई लिंक जानें कैसे अकाउंट से उड़ाए 18 लाख रुपये

SIM Swap: ना कोई काॅल, ना कोई लिंक जानें कैसे अकाउंट से उड़ाए 18 लाख रुपये

• LAST UPDATED : December 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज), SIM Swap: आनॅलाइन फ्रॉड के आए दिन नए-नए मामले पढ़ने को मिल रहे हैं, आनॅलाइन फ्रॉड ने अब किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि एक फर्म को चूना लगाया है, गोरतलब है कि सिम स्वाइप की मदद से एक स्कैमर्स ने कंपनी के बैंक अकाउंट से 18.75 लाख रुपये उड़ा लिए, आइए इसके बारे में जानते हैं।

आपको बता दें कि नवी मुंबई पुलिस ने आनॅलाइन फ्रॉड के एक नए केस का खुलासा किया है, इस आनॅलाइन फ्रॉड में स्कैमर्स ने बड़ी ही चालाकी से एक कंपनी के बैंक अकाउंट का एक्सेस लिया और फटाफट 18.75 लाख रुपये उड़ा लिए, पुलिस ने ये जानकारी मंगलवार को दी, पुलिस ने बताया कि हैकर्स ने वेबसाइट पर कॉर्पोरेट लॉगइन किया और आखिर में जाकर 18.75 लाख रुपये उड़ा लिए हैं, इसके बाद कंपनी ने पुलिस कंप्लेंट दर्ज कराई।

SIM Swap से बनाया शिकार 

यह मामला SIM Swap का है, जहां स्कैमर्स ने एक ट्रिक का इस्तेमाल करके कंपनी के ही बैंक अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर को टारगेट किया, इसके बाद उस नंबर पर आने वाले OTP को एक्सेस कर लिया।

सिम की डिएक्टीवेट 

जिस व्यक्ति के पास कंपनी का ये असली नंबर था, उसके पास एक मैसेज आया कि उसका सिम कार्ड डिएक्टिवेट किया चा चुका है, पर वह इस मैसेज को नहीं देख पाया, इसके बाद स्कैमर्स ने ये सिम कार्ड अपने फोन पर एक्टिवेट किया और बैंक अकाउंट का OTP एक्सेस कर लिया।

पुलिस ने स्कैमर को किया गिरफ्तार 

जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो पता चला कि जिस व्यक्ति ने 18 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं, उसने अपनी बैंक डिटेल्स, चेकबुक, ATM PIN और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पश्चिम बंगाल में रहने वाले दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर किया है, इसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति की लोकेशन को ट्रैक किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox