होम / Skin Care Tips For Men In Summer

Skin Care Tips For Men In Summer

• LAST UPDATED : April 20, 2022

Skin Care Tips For Men In Summer

Skin Care Tips For Men In Summer: गर्मी के मौसम में स्किन को एैक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है। त्वचा चाहे पुरूषों की हो या औरतों की सबकी त्वचा पर मौसम का प्रभाव पड़ता है। त्वचा को लेकर महिलाएं ही नहीं ब्लकि पुरूष भी चिंतित रहते है। त्वचा की देखभाल के लिए बाजार में मौजुुद प्रोडक्ट के इस्तेमाल करते हैं। पुरुषों को भी अपनी बेहतर देखभाल के लिए स्किनकेयर रूटीन अपनाने की जरूरत है। गर्मियों की त्वचा की देखभाल में तीन आवश्यक तत्व शामिल होते हैं- क्लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग। यहां हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसे अपने डेली रूटीन में फॉलो करके हर पुरुष गर्मियों में अपनी त्वचा की देखभाल कर सकता है…

चेहरे को साफ करने के लिए क्लीन्जर्स का करें इस्तेमाल Skin Care Tips For Men In Summer

हम सभी हाल ही में अपने स्किनकेयर रूटीन के साथ बहुत प्रगतिशील रहे हैं और किसी भी स्किनकेयर प्लान की शुरूआत जरूरी चीजों से होनी चाहिए। क्लीन्जर किसी भी त्वचा की देखभाल का पहला और महत्वपूर्ण स्टेप है। गर्मियों के आने के साथ, हल्के फामुर्लों का उपयोग करें जिनमें आपकी त्वचा को शांत करने और पूरे दिन इसे कोमल बनाए रखने के लिए आराम देने वाले तत्व हों। अपने चेहरे को साफ करने के लिए आप नेचुरल फामुर्ले से बनें क्लीन्जर का प्रयोग कर सकते हैं।

फेसवॉश Skin Care Tips For Men In Summer

कॉफी के फायदों के साथ कॉफी फेस वाश आपकी त्वचा को साफ, ताजा और पोषित महसूस कराएगा। एक डी-टैन फेसवॉश आपको इस भंयकर गर्मी से हुए टैन से छुटकारा पाने में मदद करेगा। हम सभी जानते हैं कि अपने चेहरे को हाइड्रेट रखना कितना महत्वपूर्ण है, खासकर गर्मियों के दौरान, एक हाइड्रेटिंग फेस वाश वह है जो आपको अपनी त्वचा की प्राकृतिक नमी को कम किए बिना आपकी स्किन को साफ करेगा।

फेस स्क्रब Skin Care Tips For Men In Summer

त्वचा की गहरी सफाई करने से मृत त्वचा को साफ करने और त्वचा के छिद्रों को कम करने में मदद मिलती है। त्वचा को गहराई से साफ करने और एक्सफोलिएट करने के लिए आप नीम या कॉफी फेस स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही, अपनी त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए सप्ताह में एक बार कूलिंग फेसमास्क का उपयोग जरूर करें।

सनस्क्रीन Skin Care Tips For Men In Summer

गर्मी के मौसम में सनस्क्रीन के इस्तेमाल की जरूरत होती है। अपनी त्वचा को यूवी डैमेज से बचाने के लिए ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। इसे अपनी गर्दन, हाथों और पैरों पर लगाएं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। एक सनस्क्रीन चुनें जिसमें आपकी स्किन पर सफेद कलर न छोड़ने का गुण हो, इसके साथ ही वो नॉन ग्रीसी और एक वाटर रेसिस्टेंट सनब्लॉक हो जो आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है।

Skin Care Tips For Men In Summer

READ ALSO:  खरगोन: कर्फ्यू में दी गई 6 घंटे की छूट 6 Hours Relaxation Given In Khargone Curfew

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox