होम / Beauty Tips: इस दिवाली गुलाब की तरह खिल उठेगा चेहरा, बस अजमाएं ये टिप्स

Beauty Tips: इस दिवाली गुलाब की तरह खिल उठेगा चेहरा, बस अजमाएं ये टिप्स

• LAST UPDATED : November 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Beauty Tips: दिवाली के मौरे पर सभी महिलाएं, पुरुष और बच्चे सभी अपनी सुंदरता पर ध्यान देते हैं। लेकिन इतनी बिजी लाइफ में स्किन केयर में लोग कई तरह की गलतियां करते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ब्यूटी टिप्स। जिसे फॉलो कर के आपके चेहरे की खुबसूरती पहले से कहीं अधिक बढ़ जाएगी।

क्लींजिंग

दूध को सबसे अच्छा क्लींजर माना जाता है। क्योंकि ये बिना नुकसान पहुंचाए स्किन की डीप क्लीनिंग करता है। इसके लिए आप पहले एक बर्तन में टोन्ड मिल्क लें और फिर रूई की मदद से अपनी स्किन को साफ करें। भूल से भी स्किन को न रगड़ें।

एक्सफोलिएशन

इसके बाद फिर एक्सफोलिएट का स्टेप आता है। एक्सफोलिएशन करने से पोर्स में मौजूद गंदगी खत्म हो जाती है। इसके लिए आपको कॉफी और शहद से आप स्क्रबिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्टीम

एक्सफोलिएशन के बाद स्टीम अगला स्टेप है। स्टीम के लिए आपको तुलसी के पत्तों को गरम पानी में डालकर भाप लें। स्टीम से पोर्स खुल जाते हैं और गंदगी ठीक से बाहर निकलती है।

फेशियल करने का तरीका

आपको फेशियल क्रीम बनाने के लिए दही, कस्तूरी हल्दी का पाउडर, गुलाब जल और नींबू के रस चाहिए। इसके बाद आप इन सभी मिश्रण को ठीक से मिलाएं। फिर चेहरे पर 10 मिनट तक मसाज करें।

Also Read:Caffeine Side Effects: अगर आप भी पीते हैं चाय-कॉफी तो पढ़ें ये रिपोर्ट वरना होगा…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox