होम / Summer Bath Tips: तपती गर्मी में आप भी रहेंगे तरो ताजा…बस नहाने के वक्त करना होगा ये काम

Summer Bath Tips: तपती गर्मी में आप भी रहेंगे तरो ताजा…बस नहाने के वक्त करना होगा ये काम

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Summer Bath Tips, दिल्ली: इस चिलचिलाती गर्मी में हर कोई खुद को गर्मी से होने वाली समस्याओं से बचाना चाहता है। गर्मियों में रैशेज, घमौरियां,पसीने की वजह से दाद, खुजली, इंफेक्शन की समस्या होती रहती है। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग बार-बार नहाना पसंद करते हैं लेकिन बार-बार नहाना शरीर के लिए फायदेमंद नहीं होता है। इन समस्याओं से बचने के लिए कुछ घरेलू उपाय अपनाए। जिससे आप फ्रेश फील करेंगे।

Also Read: Jabalpur Murder Case: जबलपुर मर्डर केस की अश्लील कहानी, पिता के लाश के बगल…

नीम के पत्ते का करें प्रयोग

बता दे गर्मी में आप जब भी नहाएं नहाने के पानी में नीम के पत्ते मिलाकर नहाएं। ऐसा करने से आपकी स्किन हेल्दी रहेगी। गर्मियों में होने वाली स्किन की प्रॉब्लम खुजली, फोड़े, फुंसी, घमौरियां, दाने रैशेज, जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

गुलाब की पत्तियां करें यूज

नहाने से पहले आप पानी में गुलाब की फ्रेश पत्तियों को डालकर भी नहाएंगे तो आप बिल्कुल तरोताजा महसूस करेंगे। गर्मियों में नहाने के पानी में गुलाब की पत्तियां मिलाने से शरीर से भीनी-भीनी खुशबू आती है, साथ ही पसीने से होने वाली बदबू को भी कंट्रोल करने में मदद करता है।

चमेली का फूल

आप नहाने के पानी में चमेली के फूल भी डाल सकते हैं। इससे आपको काफी शांति मिलेगी। आपके शरीर से बहुत ही अच्छी सुगंध आएगी और जब ऐसा होगा तो आपका स्ट्रेस लेवल अपने आप ही कम होगा।

हल्दी करें यूज

गर्मी के मौसम में हल्दी के पानी से नहाने से आप कई सारी बीमारियों से बच सकते हैं। हल्दी के पानी में एंटी बैक्टीरियल, एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटी एजिंग गुण होते हैं, जो आप स्किन को हेल्थी रखते हैं। गर्मियों में होने वाली स्किन प्रॉब्लम जैसे घमौरियां, दाने और चेहरे पर होने वाले पिंपल से छुटकारा दिलाते हैं। स्किन टैनिंग की समस्या को भी कम किया जाता है।

दूध का करें प्रयोग

पानी में दूध मिलाकर नहाने से त्वचा चमकदार और स्वस्थ हो जाती है। दूध में पाया जाने वाला लैक्टिक एसिड औऱ अल्फा ड्राइडोक्सी एसिड त्वचा की डेड स्किन को हटाता है। इसके साथ ही धूप से टैन हुई त्वचा को भी ठीक करके खूबसूरत बनाता है।

Also Read: Mandla Crime News: सट्टेबाजों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8 आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox