होम / Winter Tips: सर्दियों में पाना चाहते हैं खिली खिली त्वचा, तो डाइट में जरूर शामिल करें ये चीजें

Winter Tips: सर्दियों में पाना चाहते हैं खिली खिली त्वचा, तो डाइट में जरूर शामिल करें ये चीजें

• LAST UPDATED : December 31, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Winter Tips: सर्दियों में त्वचा बेजान और रूखी नजर आती है। मुलायम त्वचा पाने के लिए लोग कई महंगे प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं और घरेलू नुस्खे भी आजमाते हैं। साल के इस समय में आप अपने आहार में कुछ खाद्य पदार्थों को शामिल करके भी अपनी त्वचा को हाइड्रेट कर सकते हैं। आइए जानते हैं चमकती त्वचा पाने के लिए आपको कौन से खाद्य पदार्थ खाने चाहिए।

इन चीजों को डाइट में करें शामिल (Winter Tips)

1. सेब (Apple): सेब विटामिन C, एंटीऑक्सिडेंट्स और फाइबर का अच्छा स्रोत होता है, जो इम्यून सिस्टम को मजबूती प्रदान करता है और सर्दियों में स्वास्थ्य बनाए रखता है।

2. संतरा (Orange): संतरे में विटामिन C भरपूर मात्रा में होता है, जो सर्दियों में संक्रमण से लड़ने में मदद करता है।

3. अंगूर (Grapes): अंगूर में विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट्स, और फाइबर होता है, जो सर्दियों में स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है।

4. नाशपाती (Pear): नाशपाती में फाइबर और विटामिन सी होता है, जो पाचन को सुधारता है और सर्दियों में प्राकृतिक तरीके से रक्तचाप को नियंत्रित करता है।

5. अनार (Pomegranate): अनार में विटामिन C और कई और प्राकृतिक तत्व होते हैं, जो शरीर को सर्दियों में सक्रिय रखने में मदद करते हैं।

ये फल सर्दियों में विभिन्न पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और इनका सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है। (Foods For Glowing Skin)

ALSO READ: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox