होम / Jyotiraditya Scindia Net Worth: तीसरे चरण में ज्योतिरादित्य सिंधिया दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी, जानिए कितना है नेटवर्थ

Jyotiraditya Scindia Net Worth: तीसरे चरण में ज्योतिरादित्य सिंधिया दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी, जानिए कितना है नेटवर्थ

• LAST UPDATED : May 1, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ) Jyotiraditya Scindia Net Worth: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच हाई प्रोफाइल नेताओं के नामांकन का दौर जारी है। नामांकन के दौरान दाखिल हलफनामे से उनकी संपत्ति के आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक ताकतवर उम्मीदवार हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया। तीसरे चरण के चुनाव में सिंधिया दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के आंकड़ों के मुताबिक, 424 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के साथ। मध्य प्रदेश के गुना से भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में चुनाव लड़ रहे दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उनकी चल संपत्ति में 62,57,63,478 रुपये और 3,62,17,30,600 रुपये की अचल संपत्ति शामिल है।

पहले नंबर पर कौन? 

पहले नंबर पर दक्षिण गोवा से बीजेपी उम्मीदवार पल्लवी श्रीनिवास डेम्पो हैं। उनकी संपत्ति 1361 करोड़ रुपये है। तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज और कोल्हापुर कांग्रेस उम्मीदवार छत्रपति शाहू शाहजी या शाहू द्वितीय (342 करोड़) हैं। कर्नाटक के दावणगेरे से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. प्रभा मल्लिकार्जुन (241 करोड़ रुपये) चौथे स्थान पर हैं।

गुना जिले में इनलोगों के बीच मुकाबला

सिंधिया का मुकाबला राव यादवेंद्र सिंह से एमपी के गुना जिले में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह के बीच है। राज्य में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं। भाजपा में शामिल होने से पहले, सिंधिया 2012 से 2014 तक बिजली और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री थे। उन्होंने 2020 में भाजपा में जाने से पहले कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। सिंधिया के पास हार्वर्ड विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री है। उन्होंने स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए किया है।

Also Read: MP Lok Sabha Election: CM मोहन यादव का राहुल गांधी पर तंज, बिना नाम…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox