होम / Kamalnath On MP Budget: कमलनाथ ने कहा-‘मध्य प्रदेश सरकार का बजट विश्वासघात’

Kamalnath On MP Budget: कमलनाथ ने कहा-‘मध्य प्रदेश सरकार का बजट विश्वासघात’

• LAST UPDATED : July 3, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Kamalnath On MP Budget: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्तमान सरकार के बजट पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने इसे जनता के साथ विश्वासघात करार दिया है। कमलनाथ का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से जो बड़े-बड़े वादे किए थे, वे सभी इस बजट में नदारद हैं।

लगाए है ये आरोप

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव से पहले किसानों को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 3100 रुपये प्रति क्विंटल और गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2700 रुपये प्रति क्विंटल देने का वादा किया था। इसके साथ ही लाड़ली बहन योजना के तहत महिलाओं को प्रति महीने 3000 रुपये और घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपये में देने का वादा भी किया गया था। परंतु, वित्त मंत्री के बजट भाषण में इन सभी वादों का कोई उल्लेख नहीं है।

कहा की इन्हें नहीं मिला बजट में स्थान

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश के किसानों, नारी शक्ति, नौजवानों और सभी वर्गों से जो चुनावी वादे किए थे, उन्हें बजट में कोई स्थान नहीं मिला है। यह साफ दिखाता है कि सरकार जनविरोधी है और जनता के साथ विश्वासघात करने वाली है।

प्रदेश की जनता को भारी निराशा

कमलनाथ ने यह भी कहा कि बजट में इन वादों के शामिल न होने से प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है। उनके अनुसार, यह सरकार वादा-खिलाफी की आदी हो चुकी है और इसका स्वभाव ही जनता से विश्वासघात करना है।

बजट एक राजनीति

उनका कहना है कि यह बजट स्पष्ट रूप से चुनावी वादों को भूलकर केवल सत्ता में बने रहने की राजनीति कर रहा है। मध्य प्रदेश के किसानों और आम जनता के लिए यह बजट किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

इस बजट के बारे में सरकार की नीतियों और उसकी प्राथमिकताओं पर सवाल उठाते हुए, कमलनाथ ने मांग की है कि जनता से किए गए वादों को पूरा किया जाए और उनके हितों का ध्यान रखा जाए।

Also read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox