होम / PM Modi Oath Ceremony: CM मोहन यादव, PM के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल, बोले- ‘देश के इतिहास का नया दिन’

PM Modi Oath Ceremony: CM मोहन यादव, PM के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल, बोले- ‘देश के इतिहास का नया दिन’

• LAST UPDATED : June 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), PM Modi Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि यह देश के इतिहास का नया दिन होगा, जब पहली बार किसी गैर कांग्रेसी सरकार ने तीसरी बार अच्छे बहुमत के साथ सत्ता संभाली है।

क्या कहा मोहन यादव ने

मोहन यादव ने बताया, “मैं कल अपने मित्रों के साथ इस कार्यक्रम का साक्षी बनूंगा और उत्साह एवं उमंग से शामिल होऊंगा।” उन्होंने कहा कि एनडीए के घटक दलों ने मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया है।

मोदी भारत को और आगे लेजाएंगे 

मुख्यमंत्री ने कहा, “एनडीए के घटक दल नेता होने के नाते मनोनीत प्रधानमंत्री मोदी भारत को और आगे ले जाने के लिए तीसरी बार शपथ लेंगे। मेरी ओर से उन्हें शुभकामनाएं।” उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने और विकास एजेंडे पर काम करने का इंतजार कर रही है।
बीजेपी का शानदार प्रदर्शन
मध्य प्रदेश में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया और सभी 29 लोकसभा सीटें जीतीं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 8 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीते। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 साल बाद गुना में जीत हासिल की। दूसरी ओर, कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार दूसरी बार चुनाव हार गए।
राजस्थान, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में बीजेपी की सीटें कम हुई हैं, लेकिन मध्य प्रदेश की जीत पार्टी के लिए राहत लेकर आई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox