होम / MP Election Voting Live: वोट देने वाले लोगों को दवा और खाने पर 10% की छूट 

MP Election Voting Live: वोट देने वाले लोगों को दवा और खाने पर 10% की छूट 

• LAST UPDATED : November 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP Election Voting Live: मतदाता को अपनी बाईं तर्जनी उंगुली पर स्याही का निशान लगाना होगा। मतदाता रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने के पहले ये करना होगा। ताकि मतदान केन्द्र छोड़ने से पहले स्याही को सूखने के लिए समय मिले। अमिट स्याही लगाने के पहले मतदान अधिकारियों द्वारा वोटर की बाईं हाथ की तर्जनी उंगुली का जांच की जाएगी। अगर वोटर स्याही का निशान लगाने से इंकार करता है तो उसे वोट नही करने दिया जाएगा।

वोटर को मिलेगी छूट 

बता दें कि आज मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिले में सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड बनाने के लिए जबलपुर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने वोट डाल चुके मतदाताओं को मेडिकल से दवाई खरीदने पर 16 प्रतिशत की भारी छूट देने की घोषणा की है। इस एसोसिएशन के सचिव डॉ चंद्रेश जैन ने जानकारी दी कि दवाई खरीदने पर दी जाने वाली यह छूट 17 नवंबर को प्रत्येक दवा दुकान पर पहले 5 मतदाताओं को दी जाएगी।

मतदान के लिए जागरूक करने की नई पहल

साथ ही बता दें कि विधानसभा चुनाव में वोट करने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए एक नई पहल की है। इसमें शहर में जितने रेस्टोरेंट में वोटर को खाने की चीजों में10% तक की छूट दी जाएगी। उन्हें वोट देने के दौरान उनकी अंगुली में लगी स्याही का निशान दिखाना होगा। अगर महिला मतदाता, वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए यह छूट 15% तक होगी। वोटिंग के बाद मूवी देखने जाने वालों को भी मल्टीप्लेक्स एवं सिनेमाघरों में प्रोत्साहन दिए जाने की योजना बनाई है।

Also Read;MP Election Voting Live: क्या आपका भी वोट कोई और डाल…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox