होम / MP Election 2023: MP चुनावों में गंगाजल की एंट्री, आयोग का बड़ा एक्शन

MP Election 2023: MP चुनावों में गंगाजल की एंट्री, आयोग का बड़ा एक्शन

• LAST UPDATED : October 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज), MP Election 2023: एमपी में चुनाव के लिए दोनों प्रमुख पार्टियां धार्मिक रंग में दिखाई दे रही हैं। इस साल पूरे सूबे में लगातार बड़े धार्मिक अनुष्ठान भी हुए। जहां राम कथाओं के आयोजनों में एक-एक दिन में लाखों लोग शामिल भी हुए। जब धार्मिक संत सामने आए तो छुटभैये से लेकर दिग्गज भी शरण में दिखाई दिए। इसके साथ अब प्रदेश की राजनीति में गंगाजल की एंट्री हो गई है। दमोह में चुनाव आयोग की टीम ने गंगाजल की बोतलों पर कमलनाथ की फोटो लगी हुई है।

BJP की राह पर कांग्रेस

बता दें कि बीजेपी के लिए ऐसे आयोजन कोई नई बात नहीं थी। लेकिन, उसी राह पर चलते हुए कांग्रेस पार्टी ने भी राम का सहारा लिया और प्रदेश के कई कांगेस नेताओं विधायकों के साथ कमलनाथ तक ने रामकथा करवाई। जब चुनाव शुरू हो गए हैं तो चुनाव के बीच मे अब गंगाजल की एंट्री हुई है। दमोह में चुनाव आयोग द्वारा बनाई गई टीम को एक गाड़ी से गंगाजल की बोतलें मिली हैं। इन बोतलों पर पूर्व सीएम कमलनाथ और पन्ना जिले के पवई से कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार मुकेश नायक की फोटो लगी है।

पटेरा में जब्त हुई गंगाजल की बोतलें

दमोह जिले के पटेरा में चुनाव आयोग द्वारा बनाई गई SST और FST की टीमें लगातार वाहनों की चेकिंग कर रही हैं। . बीते बुधवार की रात टीम ने 1 कार को रोका तो पुलिस की जांच के दौरान कार के अंदर से कुछ बोतलें बरामद हुईं। जब कार सवार से पूछा गया तो उसने बताया कि इन बोतलों में गंगाजल है। बता दें कार का नम्बर MP 04 9992 भोपाल की गाड़ी है और पवई से वापस लौट कर भोपाल जा रही है। कार भोपाल के कांग्रेस नेता की बताई गई है।

पूर्व सीएम और मुकेश नायक की फोटो

इस मामले में गंगाजल की बोतलों में पूर्व सीएम कामलनाथ और मुकेश नायक की फोटो लगी है। इसके अलावा इन बोतलों मे कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को भी छापा गया है। बोतलों में बाकायदा कांग्रेस के नर्मदा हर प्रकोष्ठ द्वारा इन बोतलों के वितरण किये जाने का उल्लेख है। आयोग टीम ने इसे आचार सहिंता का उलंघन मानते हुए बोतलों को जब्त कर लिया है।

Also Read: MP Election 2023: कमलनाथ पर BJP का तंज, कहा- डिप्रेशन में…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox