होम / MP Election 2023: BSP ने जारी की तेरहवीं लिस्ट, 15 उम्मीदवारों का किया ऐलान, 7 सीट पर बदले प्रत्याशी

MP Election 2023: BSP ने जारी की तेरहवीं लिस्ट, 15 उम्मीदवारों का किया ऐलान, 7 सीट पर बदले प्रत्याशी

• LAST UPDATED : October 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: एमपी में विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बसपा भी रोज अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही है। पार्टी की ओर से गुरूवार की देर रात को तेरहवी सूची जारी की गई है। जिसमें 15 प्रत्याशी के नामों का ऐलान किया है। इस लिस्ट में बसपा ने कुल 7 सीटों उम्मीदवार बदले हैं, जबकि 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। 

1 दिन पहले लिस्ट में इन्हें मिला मौका

बता दें कि इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी ने सिंगरौली में चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, टीकमगढ़ में सीताराम लोधी, श्योपुर में विहारी सिंह सोलंकी, पन्ना में विमला अहिरवार, पृथ्वीपुर में रमन पस्तोर, सोनकच्छ में मुकेश सोंनगरा की जगह बाबू लाल चौहान, सुसनेर में नवीन मिश्रा, इंदौर-4 में सत्यनारायण बिंदौरिया, हाटपिपलया में मुकेश सोनगरा, इंदौर-5 में मनोहर विजोले और सागर में कु. स्मोही जाटव को अपना उम्मीदवार बनाया गया है।

बसपा नतीजे को करेंगे प्रभावित

साथ ही बता दें कि यूपी की की सीमा से लगे विधानसभा क्षेत्र में बसपा चुनावी नतीजे पर खासा असर डालती है। राज्य के उस इलाके पर ध्यान करें जो यूपी की सीमा से जुड़ा हुआ है मसलन ग्वालियर- चंबल, विंध्य और बुंदेलखंड, यह वो इलाके हैं जहां की लगभग 3 दर्जन सीटें उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ी हुई हैं। इन सीटों पर मुकाबला तो कांग्रेस और BJP के बीच होता है, मगर बसपा को मिलने वाले वोट नतीजे को सीधे तौर पर प्रभावित करते हैं।

Also Read: PM Modi Visit Satna: 27 अक्टूबर को PM मोदी आएंगे चित्रकूट, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

Spices side effect: खाली पेट इन 5 मसालों का सेवन करने से हो सकते हैं बीमार, जानें कैसे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox