होम / MP Election 2023: कांग्रेस का वजन पत्र जारी, IPL टीम से लेकर 1 लाख की मदद तक, पढिए क्या हैं वादे

MP Election 2023: कांग्रेस का वजन पत्र जारी, IPL टीम से लेकर 1 लाख की मदद तक, पढिए क्या हैं वादे

• LAST UPDATED : October 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज), MP Election 2023: एमपी में चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी नेता दिग्विजय सिंह समेत अन्य नेता मौजूद रहे। इसके साथ ही कमलनाथ सिंह ने कहा, हम खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘मेडल लाओ और करोड़पति बनो… मेडल लाओ और कार का मालिक बनो…’ प्रतियोगिता की शुरुआत करेंगे।

कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी 

बता दें कि एमपी में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सिंह ने चुनाव में जनता के बीच जाने से पहले बड़े वादे किए हैं। साथ ही कमलनाथ ने कहा, हमने घोषणा पत्र को लागू करने के लिए एक रोड मैप भी तैयार किया है। हमारी 70 प्रतिशत आबादी कृषि से जुड़ी है हम गेहूं 2600 रुपये प्रति क्विंटल, चावल 2500 रुपये प्रति क्विंटल खरीदेंगे। इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा, सीएम कन्यादान योजना के तहत 1 लाख रुपए दिए जाएंगे। हम अपनी IPL टीम बनाने की कोशिश करेंगे। मैंने स्व. बाबूलाल गौर से प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने को कहा था। हमने मेट्रो का काम शुरू किया। ये श्रेय का नहीं, बल्कि राज्य के सम्मान का मामला है।  ‘कर्मचारी कल्याण के लिए काम करेंगे’।

बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ सिंह ने कहा, हम खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘मेडल लाओ और करोड़पति बनो… मेडल लाओ और कार का मालिक बनो…’ प्रतियोगिता की शुरुआत करेंगे। हम अपने सोर्स कर्मचारियों के साथ बैठेंगे और उनके कल्याण के लिए काम करेंगे। बिजली, जल, शिक्षा, स्वास्थ्य, निवास, रोजगार, सामाजिक न्याय और खाद का अधिकार दिलाया जायेगा।

‘दिग्विजय पर दिए बयान पर कहा 

कमलनाथ सिंह ने एक दिन पहले दिग्विजय सिंह पर दिए बयान पर भी अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा, यह मजाकिया अंदाज था। दिग्विजय से मेरा रिश्ता वर्षों पुराना है। मैं आपसे भी कहता हूं। अगर वो आपकी बात ना सुनें तो उनके कपड़े फाड़ दीजिए। इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा, उम्मीदवारो के ए और बी फॉर्म पर कांग्रेस अध्यक्ष ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।

स्कॉलरशिप योजना का किया वादा

इसके साथ ही बता दें कि पिछले सप्ताह एक रैली के दौरान प्रियंका गांधी ने छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना की घोषणा की थी, जिसके तहत कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को प्रति माह 500 रुपये, कक्षा 9 और 10 के छात्रों को 1,000 रुपये और कक्षा 11 और 12 के छात्रों को 1,500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। एमपी में विधानसभा की 230 सीटों के लिए एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। विपक्षी दल कांग्रेस ने अब तक 230 सीटों में से 144 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है।

Also Read:MP Election 2023: कमलनाथ बोले- दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox