होम / MP Election 2023: भाजपा के ‘शिव’ से कांग्रेस के ‘हनुमान’ की टक्कर, जानिए क्या है ये रोचक चुनावी मुकाबला

MP Election 2023: भाजपा के ‘शिव’ से कांग्रेस के ‘हनुमान’ की टक्कर, जानिए क्या है ये रोचक चुनावी मुकाबला

• LAST UPDATED : October 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: कांग्रेस पार्टी ने बीते रविवार को 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। नवरात्रि के पहले दिन 9 का अंक शुभ मानते हुए सुबह 9 बजकर 9 मिनट पर सूची जारी की गई। एमपी में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कमल नाथ सिंह को उनके गढ़ छिंदवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है।

सूची में ज्यादातर नाम परंपरागत

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह के राघौगढ़ से, भाई लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा और उनके भतीजे प्रियव्रत सिंह को खिलचीपुर से चुनाव लड़ेंगे। इस बहुप्रतीक्षित लिस्ट में ज्यादातर नाम परंपरागत ही हैं। CM शिवराज सिंह चौहान को बुदनी विधानसभा सीट पर टक्कर देने के लिए वहीं के निवासी और रामायण धारावाहिक में हनुमान की भूमिका अदा करने वाले विक्रम मस्ताल को चुनावी मौदान में उतारा गया है।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के विरुद्ध कद्दावर नेता अवधेश नायक को दतिया से टिकट दिया है। इसी तरह सुरखी से परिवहन मंत्री गोविंद सिंह के खिलाफ बीजेपी छोड़कर आने वाले नीरज शर्मा को टिकट दिया गया है। इंदौर-एक से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ विधायक संजय शुक्ला को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया गया है।

कई प्रत्याशियों की उम्र 50 वर्ष से कम

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ समर्थकों के खिलाफ पार्टी ने फिलहाल अभी पत्ते नहीं खोले हैं। साथ ही पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि इस सूची में शामिल 65 प्रत्याशियों की उम्र 50 वर्ष से कम है।

Also read:MP Election 2023: पहली सूची जारी होते ही कांग्रेस में बगावत,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox