होम / MP Election 2023: परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ FIR दर्ज, जानें वजह

MP Election 2023: परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ FIR दर्ज, जानें वजह

• LAST UPDATED : October 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। उनके खिलाफ सागर जिले के राहतगढ़ थाने में चुनाव आयोग के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है। एक वीडियो वायरल होने के बाद गोविंद सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। वीडियों में साफ देख सकते हैं कि गोविंद सिंह जनता से विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले पोलिंग बूथ को 25 लाख रुपये देने की घोषणा करते नजर आ रहे हैं। सागर जिले के सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत भाजपा प्रत्याशी हैं।

सागर जिले के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली एवं एमपी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी सागर को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसकी रिटर्निंग अधिकारी एवं वीवीटी के माध्यम से जांच कराई गई।

 वीडियो की जांच के बाद केस दर्ज

वायरल वीडियो की जांच करने के बाद रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 23 अक्टूबर 2023 को पुलिस थाना राहतगढ़ में उम्मीदवार गोविंद सिंह राजपूत के द्वारा आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के संबंध में शिकायत की गई थी। इस प्रतिवेदन के आधार पर आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन होना पाया गया है, जिस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम – 1951 की धारा 123 एवं IPC की धारा- 188 के अंतर्गत FIR दर्ज की गई है।

Read more: MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में बगावत, कांग्रेस युवा नेता…

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने बताया क्यों नहीं हुआ MP…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox