होम / MP Election 2023: नेहरू के रिकॉर्ड पर PM मोदी की नजर, 3 राज्यों में BJP की जीत ने जगाई उम्मीद

MP Election 2023: नेहरू के रिकॉर्ड पर PM मोदी की नजर, 3 राज्यों में BJP की जीत ने जगाई उम्मीद

• LAST UPDATED : December 4, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP Election 2023:  पिछले साल राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा था, ‘एक अकेला कितनों पर भारी।’ रविवार 3दिसंबर को जब हिंदी हार्टलैंड कहे जाने वाले 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव के सामने आए तो पीएम की ये बात बिल्कुल सच साबित होती हुई दिखाई दी। भाजपा को तीनों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान, तीनों ही राज्यों में जीत मिली। ये इसलिए खास है क्योंकि भाजपा ने बिना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किए चुनाव लड़ा था। (Assembly Election Results)

एमपी के मन में मोदी का असर अन्य राज्यों में भी

एमपी में बीजेपी का नारा था, ‘एमपी के मन में मोदी’। ये नारा केवन एमपी तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि इसका असर बाकी राज्यों में भी देखने को मिला। पार्टी ने किसी एक चेहरे पर चुनाव लड़ने की जगह सामूहिक नेतृत्व के साथ मुकाबला किया। जिसका नतीजा जीत के तौर पर मिला। चुनावी नतीजों के बाद ‘मोदी की गारंटी’ के लिए वोट के तौर पर भी देखा जा सकता है। इस टैगलाइन का इस्तमाल भाजपा ने घोषणापत्र में कांग्रेस का मुकबाल हेतु लिया था। (Assembly Election Results)

तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे पीएम मोदी?

चुनावी नतीजों ने एक बात तो साफ कर दी है कि लोगों को पीएम मोदी पर पूरा यकीन है। लोगों के बीच उनकी विश्वसनीयता भी कायम है। तीनों ही राज्यों में जिस तरह से बीजेपी जीत हुई उससे ये बात तो बिल्कुल साफ है कि बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत मिलती है, प्रधानमंत्री मोदी लगतार तिसरी बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बन जाएंगे।

ALSO READ: MP Election 2023: PM मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे, हुआ जोरदार स्वागत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox